Apnu Uttarakhand

बारात की बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत,20 घायलों का उपचार जारी

देहरादून। जनपद पौड़ी के धुमाकोट क्षेत्रान्तर्गत बीरोंखाल के पास सिमड़ी गांव में बारात की बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, SDRF रेस्क्यू टीमों द्वारा मौके पर पहुँचकर राहत एवं बचाव के कार्य किये जा रहे है

धुमाकोट क्षेत्रान्तर्गत वीरोंखाल के पास सिमड़ी गांव में एक बारात की बस खाई में गिरने की सूचना प्राप्त हुई।

घटना की संवेदनशीलता के दृष्टिगत मणिकांत मिश्रा, सेनानायक SDRF द्वारा श्रीनगर, कोटद्वार, खैरना, सतपुली व रुद्रपुर से SDRF की रेस्क्यू टीमों को तत्काल घटनास्थल पर पहुँचकर रेस्क्यू कार्य किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

उक्त सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीमें मय रेस्क्यू उपकरणों के त्वरित रेस्क्यू हेतु घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

उक्त बस में सवार यात्री बारात में गए थे जोकि लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव वापिस आ रहे थे, जिसमें लगभग 45-50 लोग सवार थे। वीरोंखाल से आगे सिमड़ी गांव के पास मोड़ काटते समय बस अचानक अनियंत्रित होकर 200 से 250 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस बल पूर्व से उपस्थित था जिनके द्वारा 09 लोगों को निकाल लिया गया था, जिसमे से 06 घायलों को बीरोंखाल अस्पताल में भर्ती कराया गया व 01 गंभीर घायल को कोटद्वार हेतु रेफर किया गया है, अन्य 02 व्यक्तियों की स्थिति सामान्य है।

SDRF रेस्क्यू टीमों द्वारा रात्रि के घनघोर अंधेरे व अत्यधिक विषम परिस्थितियों में लगभग 250 मीटर गहरी खाई में रोप बांधकर में उतरा गया जहाँ से स्ट्रैचर द्वारा एक एक कर के घायलों को निकाला जा रहा है।

वर्तमान समय तक 20 घायलों व 25 मृतको के शव निकाले जा चुका है तथा बाकी लोगों को निकालने के लिए भी SDRF प्रयासरत है।

Exit mobile version