सीएम धामी ने दिए डीजीपी अशोक कुमार को निर्देश,uksssc की दो और भर्ती परीक्षाओं की जांच करेगी एसटीएफ

देहरादून। UKSSSC के द्वारा कराए गए वीडीओ – बीपीडीओ परीक्षा लीक मामले में जहां अब तक एसटीएफ की कार्रवाई की सराहना हो रही है तो वहीं UKSSSC के द्वारा कराई गई दो और परीक्षाओं की जांच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद एसटीएफ को सौंप दी गई है। उत्तराखंड एसटीएफ को UKSSSC भर्ती परीक्षा की जांच के साथ-साथ अब सचिवालय रक्षक के एवं कनिष्ठ सहायक जुडिशरी की परीक्षा और उत्तराखंड फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा की जांच भी सौंप दी गई है। दरअसल वीडियो बीपीडीओ भर्ती परीक्षा की जांच कर रही एसटीएफ के द्वारा इस बात के भी कुछ प्रमाण मिले हैं कि इससे पहले जो भर्ती परीक्षाएं हुई थी उनमें भी धांधली हुई थी, इसी के चलते दोनों परीक्षाओं की जांच एसटीएफ को सौंपने के निर्देश मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के दे दिए हैं। जिसके बाद डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि फॉरेस्ट गार्ड में ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करने के मामले में पुलिस के द्वारा ही पहले कार्यवाही की गई थी,अब पुलिस यूके ट्रिपल एससी भर्ती परीक्षा की जांच के साथ इन दोनों भर्ती परीक्षाओं की जांच भी करेगी।

 

एक तरफ जहां उत्तराखंड पुलिस अब भर्ती परीक्षाओं में धांधली को लेकर सख्त नजर आ रही है तो वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्पष्ट कह चुके हैं कि यदि अगर किसी दूसरी जांच की भी आवश्यकता पड़ेगी तो सरकार उससे पीछे नहीं हटेगी। और अब दो भर्ती परीक्षाओं की और जांच एसटीएफ से कराने कि मुख्यमंत्री के फैसले से साफ होता है कि भर्ती परीक्षाओं में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गंभीर है और इसको लेकर एसटीएफ जो जांच कर रही है उस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पूरी तरीके से भरोसा भी जता रहे हैं।

 

 कुल मिलाकर देखें तो एसटीएफ के द्वारा जैसे-जैसे यूकेट्रिपलएससी की भर्ती परीक्षाओं की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे नए खुलासे भी देखने को मिल रहे है, ऐसे में देखना यही होगा कि आखिरकार जो नकल माफियाओं का गैंग उत्तराखंड में सक्रिय नजर सरकारी नौकरी लगाने में नजर आ रहा था उस पर अब किस तरीके से कार्रवाई या देखने को मिलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!