उत्तराखंड से बड़ी खबर

शो पीस बना नगर निगम का बोर्ड भी,कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ सीएम हेल्पलाइन नम्बर पर शिकायत दर्ज

देहरादून।  नगर निगम के द्वारा कूड़ा ना फेकने हेतु चेतावनी बोर्ड लगाये जाने के बावजूद भी लोग कारगी चौक के निकट राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के पास फेंक रहे कूड़ा, अब मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में हुयी शिकायत, कूड़ा फेंकने वालों पर अब होगी सख्त कार्यवाही लगेगा भारी जुर्माना.

आज के दौर में प्रत्येक व्यक्ति पढ़ा लिखा है और प्रत्येक व्यक्ति को अच्छे बुरे की समझ भी है, लेकिन बहुत ही आश्चर्य की बात है कि करगी चौक के आस पास रहने वाले पढ़े लिखे लोग समाज के प्रति इतने गैरजिम्मेदार हो सकते हैं इसकी बानगी तब देखने को मिली जब करगी चौक के निकट राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के पास सड़क के किनारे एक खुले स्थान पर पिछले काफी समय से लोगों द्वारा अपने घर का कूड़ा फेंका जा रहा है, जिससे आस पास के क्षेत्र में वह कूड़ा फैल रहा रहा है और पूरे क्षेत्र में दुर्गन्ध फैल रही है.

कारगी के रहने वाले सामजिक कार्यकर्त्ता कमल जोशी और सुषमा पयाल ने उक्त स्थान पर लोगों द्वारा कूड़ा ना फेकने के हर संभव प्रयास किये लेकिन लोगों ने वहां कूड़ा फेकना बंद नहीं किया. कमल जोशी और श्रीमती सुषमा पयाल ने इस समस्या के निराकरण के लिये 17 जुलाई 2024 को धर्मपुर विधायक विनोद चमोली को पत्र दिया, जिसका संज्ञान लेकर विधायक विनोद चमोली ने तत्काल नगर निगम के माध्यम से उक्त स्थान पर कूड़ा ना फेंकने के लिये 25 जुलाई 2024 को एक चेतावनी बोर्ड लगवाया.

हैरानी की बात है कि नगर निगम के द्वारा चेतावनी बोर्ड लगाये जाने के बावजूद भी लोगों द्वारा उक्त स्थान पर रोज कूड़ा फेंका जा रहा है और प्रदूषण फैलाया जा रहा है. क्या पढ़े लिखे लोगों की यही पहचान होती है कि अपने घर को साफ करो और आस पास के क्षेत्र को गन्दा और प्रदूषित करो. कूड़ा फेकने के लिये नगर निगम ने जो स्थान चिन्हित किये हैं वहां कूड़ा फेकने में हमारे पढ़े लिखे समाज को क्या परेशानी है.

लोगों द्वारा इस तरह गैर जिम्मेदाराना हरकत की जा रही है और शासन के आदेश को नहीं माना जा रहा है, पूरे क्षेत्र को गन्दा किया जा रहा है इसलिए अब मजबूरन सामजिक कार्यकर्त्ता कमल जोशी और सुषमा पयाल ने आज मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत की है, और उक्त स्थान पर कूड़े फेकने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने का अनुरोध किया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!