उत्तराखंड से बड़ी खबर

घर से भागे दो नाबालिक बच्चों को दून पुलिस ने चंडीगढ़ से किया सकुशल बरामद,दोनों नाबालिक बच्चे किसी को बताए बिना घूमने के लिए चले गए थे चंडीगढ़

देहरादून। दिनांक 24-09-2024 को थाना डालनवाला पर एक व्यक्ति द्वारा सूचना दी कि दिनांक 23/09/2024 को उनका उम्र 14 वर्षीय पुत्र अपने 15 वर्षीय मित्र के साथ घर से बिना बताये कहीं चला गया है, जो अभी तक घर वापस नहीं आये हैं। जिस सम्बन्ध में थाना डालनवाला पर तत्काल मु0अ0सं0- 211/2024 धारा- 137(2) BNS पंजीकृत किया गया।

 

 

गुमशुदा बालकों की बरामदगी हेतु एसएसपी देहरादून द्वारा दिये गए निर्देशों कोतवाली डालनवाला में पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा बालको की गुमशुदगी के सम्बन्ध में जिला नियन्त्रण कक्ष देहरादून के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया गया, साथ ही दोनों गुमशुदा बालिकों की तलाश हेतु आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखते हुए निकटतम रेलवे स्टेशन, बस अड्डों पर तलाश की गई।

 

 

पुलिस टीम द्वारा किये गये प्रयासों से उक्त दोनों नाबालिक बालकों के चण्डीगढ़ में होने की पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर तत्काल एक टीम को चण्डीगढ़ रवाना करते हुए दोनो बालको को चंडीगढ़ से सकुशल बरामद किया गया।

 

 

पूछताछ पर उक्त दोनों बालिकों द्वारा बताया गया कि उनका घर में मन नहीं लग रहा था, जिस कारण वे किसी को बताये बिना घूमने के लिए चंडीगढ़ चले गये थे। उक्त दोनों बालकों की बाद काउंसिलिंग सकुशल उनके परिजन के सुपुर्द किया गया, बच्चो की सकुशल बरामदगी पर परिजनों द्वारा दून पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए पुलिस के कार्य शैली की प्रशंसा की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!