Apnu Uttarakhand

हरिद्वा में गजब : लुटेरा निकला UKD का मंत्री, चुनाव लड़ने के लिए लूटे बुजुर्ग दंपत्ति से पैसे

हरिद्वार। ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में बीते दिनों दवा लेने के बहाने घर में घुसकर बुजुर्ग दंपत्ति की आंख में मिर्ची झोंक कर लूटपाट करने वाले लुटेरों को पुलिस ने पकड़ लिया है। बता दें कि जिस के घर में लूट को अंजाम दिया गया वो पेशे से डॉक्टर हैं जो की घर में अपनी पत्नी के साथ रहते थे। इस मामले में पुलिस ने वारदात के 48 घंटे के अंदर ही दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों बदमाशों को ज्वालापुर कोतवाली और एसओजी की टीम ने दबोचा है। दोनों आरोपी लक्सर थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर कुन्हारी गांव के रहने वाले हैं।

जानकारी मिली है कि आरोपी कोई और नहीं बल्कि यूकेडी का जिला महामंत्री निकला और वो चुनाव लड़ना चाहता था। जिसके लिए उसे पैसों की जरुरत थी। और साथ ही कर्ज भी चुकाना था।पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के दो लाख 93 हजार रुपए नकद और गहने बरामद किए हैं। दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। रोशनाबाद जिला पुलिस मुख्यालय में हरिद्वार एसएसपी ने मामले का खुलासा किया।

हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 2 दिन पहले ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले डॉ. राजेंद्र अग्रवाल के साथ एक घटना घट गई थी। उनके पास दो लोग मरीज बनकर आए थे। दोनों लोगों ने डॉ। राजेंद्र की आंखों में मिर्च का पाउडर डालकर उन्हें टॉयलेट में बंद कर दिया था। उनकी पत्नी को बंधक बनाकर घर से नकदी व जेवर लूटकर ले गए थे। पिछले 2 दिन से पुलिस लगातार इस सनसनीखेज वारदात के खुलासे पर काम कर रही थी। इस दौरान पुलिस को दो संदिग्धों को पकड़ने में सफलता मिली। दोनों लुटेरे शहजाद और राशिद डॉ. राजेंद्र को पहले से जानते थे और इन्हें पता था कि दोनों पति-पत्नी घर में अकेले रहते हैं। मौके का फायदा उठाकर दोनों लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया। इस वारताद में लूटा गया माल पुलिस ने बरामद कर लिया है।

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया जा रहा है कि आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में आरोपी यूकेडी से चुनाव लड़ना चाहता था। चुनाव की तैयारियों के लिए उसे पैसे की जरूरत थी। इसीलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

Exit mobile version