Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड समेत देश के लिए एक और बुरी खबर, घर छुट्टी आ रहे सेना के जवान की मौत

चंपावत : उत्तराखंड के लिए बीते दिन बुऱी खबर आई थी। सेना में तैनात सूबेदार का लैंसडाउन में निधन हो गया था। जानकारी मिली थी कि वो व्यायाम कर रहे थे और अचानक गिर पड़े। उन्हें उनके साथी अस्पताल ले गए और उनकी मौत हो गई। वहीं उत्तराखंड समेत देश के लिए एक और बुरी खबर है।

बता दें कि कुमाऊं से चंपावत जिले की लोहाघाट से बेहद दुखद खबर सामने आई है, यहां गोरखा नगर के रहने वाले सेना के जवान की हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसा बुधवार को राजस्थान में हुआ जब सेना का जवान 1 महीने की छुट्टी लेकर घर आ रहा था। घटना की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार गोरखा नगर निवासी गौतम बहादुर उम्र 33 वर्ष पुत्र स्वर्गीय मनोज बहादुर तीन कुमाऊं रेजीमेंट कोटा राजस्थान में तैनात थे और वह बुधवार को अपनी रेजिमेंट से 1 महीने का अवकाश लेकर अपने घर छुट्टी के लिए आ रहे थे और ट्रेन में सवार थे। मृतक सेना के जवान के चाचा लाखन बहादुर के अनुसार सेना मुख्यालय से मिली जानकारी पर उन्होंने बताया कि गौतम ने देहरादून तक ट्रेन में रिजर्वेशन किया हुआ था। जब जवान छुट्टी ले कर घर आ रहे थे तब कोटा रेलवे स्टेशन में दो ट्रेनें लगी हुई थी, जिसमें से गौतम एक ट्रेन में बैठ गए। जैसे ही ट्रेन चलने लगी तो उन्हें पता चला कि वह गलत ट्रेन में बैठ गए हैं, तो वह आनन-फानन में ट्रेन से उतरने का प्रयास करने लगे।

इस बीच उनका बैक का कुंडा दरवाजे में ही फंस गया और वह प्लेटफार्म में गिरकर ट्रेन के साथ घसीटते हुए चले गए जिससे उनकी मौत हो गई। परिजनों को मिली सूचना के मुताबिक सेना के जवान गौतम का पार्थिव शरीर कोटा से रवाना हो चुका है, जो शुक्रवार दोपहर तक लोहाघाट पहुंचेगा जिसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा

Exit mobile version