Apnu Uttarakhand

देश के लिए बुरी खबर : विमान क्रैश में 8 लोगों के मौत की पुष्टि, बिपिन रावत गंभीर घायल

तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का हेलीकॉप्टर MI 17 दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। वायुसेना के विमान में सीडीएस बिपिन रावत, उनके पत्नी समेत कई कर्मचारी सवार थे. हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। वहीं तमिलनाडू सरकार ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है। बता दें कि तमिलनाडू के वन मंत्री ने इसकी अधिकारिक पुष्टि की है। 5 लोग गंभीर रुप से घायल हैं। इनमे बिपिन रावत भी घायल हैं जो की गंभीर रुप से घायल है।

बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है. इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत, उनका डिफेंस स्टाफ जिसमें ब्रिगेडियर एस. एल. लिड्डर, लेफ्टिनेंट जनरल शामिल थे. रेस्क्यू किए गए लोगों को को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है. स्थानीय लोगों ने कहा कि उनके सामने से 11 शव ले जाए गए । लेकिन तमिलनाडू के वन मंत्री के रामचंद्रन ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है। खबर है कि सीडीएस 80 प्रतिशत से ज्यादा झुलस गए हैं। जिनका इलाज जारी है। उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जानकारी मिली है कि सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. वेलिंग्टन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है. यहां सीडीएस रावत को लेक्चर था. वे सुलूर से कुन्नूर जा रहा था. यहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था. लेकिन नीलगिरीर के पहाड़ से विमान टकराया और घने जंगल में यह हादसा हो गया है. हालांकि, अभी तक आर्मी ने कोई बयान जारी नहीं किया है.

Exit mobile version