Apnu Uttarakhand

बद्रीनाथ विधायक ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र,9 जिलों के श्रद्धालुओं को कि चार धाम यात्रा कराने की मांग

देहरादून । बद्रीनाथ से भाजपा विधायक महेंद्र भट्ट ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र भेजकर लॉक डाउन के बीच प्रदेश के उन 9 जिला के यात्रियों को चार धाम यात्रा करवाने की अपील की है जिन 9 जिले कोरोना प्रभावित नहीं है, महेंद्र भट्ट का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ चारों धामों के कपाट खुलने के साथ ही सीमित संख्या में चार धाम यात्रा कराई जा सकती है इसलिए प्रदेश के 9 जिलों के श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा कराई जा सकती है जो कोरोना प्रभावित नहीं है क्या कुछ अपने पत्र में महेंद्र भट्ट में लिखा है वह इस प्रकार है। 

 

सेवामे,
मा0मुख्यमंत्री महोदय
उत्तराखंड सरकार
देहरादून।
महोदय,
सादर प्रणाम। 30 अप्रैल तक उत्तराखंड के चारो धामो के कपाट धार्मिक अनुष्ठान,श्रद्धा पूर्वक एवम हर्षोउल्लास के साथ खुले ,इसके लिए आप चारो धामों के रावलो, मुख्यपुजारियों को कपाट खुलने से पूर्व धामों में पहुँचाहने के लिए अथक प्रयासरत है,इसके लिए मैं बद्रीनाथ का विधायक होने के नाते आपका आभारी हूँ।
महोदय,अगर धामों के रावलो को धाम तक लाने के लिए देश के प्रधानमंत्री जी एवम ग्रह मंत्री श्री अमित शाह जी से ब्यक्तिगत वार्ता भी करनी पड़े तो आप अवश्य करेंगे,ऐसा मुझे विश्वास है।
मैं ये भी समझता हूं कि कोरोना के इस संकट में सभी देशवासियों को सरकारी नियमों, और डॉक्टरों की सलाह मानना भी अनिवार्य होता है, फिर भी हम देवभूमि के लोगो को अपना प्रयास इस दिशा में करना अपेक्षित है।मुझे पूरा विश्वास है कि हमे इस काम मे सफलता मिलेगी।
महोदय,कोरोना से चारधाम यात्रा प्रभावित होगी मैं समझता हूँ, परंतु हमारे प्रयास यात्रा को प्रभावी बनाना भी होगा।मेरा सुझाव है कि उत्तराखंड के 9 जिले जो कोरोना से प्रभावित नही है, वहाँ के नागरिकों को हम सामाजिक डिस्टेन्स में रखते हुए यात्रा हेतु आमंत्रित कर सकते हैं, जिससे यात्रा रूट पर निर्भर ब्यापारियों को लाभ पहुचाया जा सके।आप जानते हैं कि अनेको लोगो को जो बस एवम टेक्सी मालिक है उनका कारोबार केवल यात्रा काल मे ही चलता है।
महोदय,उत्तराखंड के इन 9 जिलों के यात्रियों को सभी नियमों के तहत सुबिधा देना हमारा नैतिक दायित्व होगा। 3 मई के बाद अन्य राज्यो से आने वाले यात्रियों के आने,रहने,खाने की ब्यवस्थाओ को भी कोरोना के दिशा निर्देशों पर करने की आवस्यकता रहेगी जिससे यात्रा बन्द न हो,आज हम ऑनलाइन यात्रा बुकिंग को प्रमुखता देकर यात्रियों की आवश्यकता अनुसार बुल

Exit mobile version