Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड में भाजपा को बड़ा झटका, इतने वोटों से चुनाव हारे युवा सीएम पुष्कर धामी

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और राज्य में अभी तक रूझानों में राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी 48 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 19 सीटों पर आगे है. वहीं अभी तक सबसे चौंकाने वाली बात ये ये कि राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से हार गए हैं। सीएम धामी को कांग्रेस प्रत्य़ाशी ने कड़ी टक्कर दी है। सीएम धामी उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रत्याशी भुवन चंद्र कापड़ी से 6549 वोटों से पीछे चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत लालकुंआ सीट  से चुनाव हार गए हैं. हरीश रावत काफी बड़े मार्जन से चुनाव हारे हैं।

वहीं बात करें श्रीनगर की तो वहां भी गोदियाल धनसिंह रावत को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. धन सिंह रावत गोदियाल से 423 वोटों से आगे हैं। इस सीट पर कांटे की टक्कर देखी जा रही है। अभी कुछ भी हो सकता है। बता दें कि पौड़ी में एक मात्र श्रीनगर की सीट पर ही असंजस की स्थिती है।

हालांकि अभी इसकी औपचारिक घोषणा होनी बाकी है. लेकिन हरीश रावत ने अपनी हार स्वीकार कर ली है और उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी को जीत की बधाई दी है. हरीश रावत का चुनाव हारना कांग्रेस और उनके लिए बड़ा सियासी झटका माना जा रहा है

Exit mobile version