Apnu Uttarakhand

शिक्षा विभाग से बड़ी खबर,कल खुलेगा डीपीसी का बंद लिफ़ाफा,1949 शिक्षकों को मिलेगा पदोन्नति का लाभ,सचिव ने दी जानकारी

देहरादून। उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर है जी हां कल उत्तराखंड शिक्षा विभाग 1949 एलटी शिक्षकों को एलटी संवर्ग से प्रवक्ता पद पर पदोन्नति का तौहाफा दे देगा। आपको बतादे कि प्रमोशन में आरक्षण दिए जाने को लेकर मामला कोर्ट में होेने के चलते जहां प्रदेश में सभी विभागों में प्रमोशन में रोक लगी हुई थी वही कोर्ट के आदेश और सरकार के द्धारा प्रमोशन में आरक्षण न दिए जाने के निर्णय के बाद भी शिक्षा विभाग में एलटी से प्रवक्ता पदों पर प्रमोशन को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई थी,लेकिन एलटी संवर्ग से प्रवक्ता पदों पर आरक्षण का लाभ दिए जाने को लेकर कोर्ट में अनिल कुमार के द्धारा डाली गई याचिका को वापस लेने पर स्थिति साफ हो गई है,कि अब शिक्षा विभाग में एलटी से प्रवक्ता पदों पर प्रमोशन हो जाएंगे।

  शिक्षा सचिव ने दी जानकारी

कोर्ट के आदेश के बाद जब शिक्षा सचिव आर मिनाक्षी सुंदरम से हमने पूरी स्थिति को लेकर बात की तो उन्होने कहा कि जब कोर्ट में याचिका खारीज हो गई  तो फिर पदोन्नति का रास्ता खुल जाता है। ऐसे में विभाग ने निर्णय ले लिया है कि जिनके डीपीसी सील बंद लिफाफे में बंद है उस लिफाफे को खोल कर पदोन्नति का लाभ पाने वाले शिक्षकों को लाभ दिया जाएगा। शिक्षा सचिव का कहना है कि कल बंद लिफाफे को खोलकर पदोन्नति पाने वाले शिक्षकों की सूची जार कर दी जाएंगी।

   शिक्षकों में खुशी की लहर

यूं तो एलटी से प्रवक्ता पदों पर आरक्षण दिए जाने की याचिका डालने वाले अनिल कुमार के द्धारा याचिका वापस लेने की खबर मिलने के बाद शिक्षकों में खुशी की लहर थी,लेकिन इस खबर के मिलने के बाद शिक्षकों में और भी खुशी है कि कल शिक्षकों को इसका लाभ मिलने वाला है। राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष राम सिंह चैहान का कहना है कि लंबे समय से शिक्षक इस पल का इंतजार कर रहे थे,पदोन्नति पाने वाले शिक्षकों को वह अग्रिम शुभकामनाएं देते है तो वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ सरकार के भी आभार व्यक्त करते है कि कोर्ट से निर्णय आने के बाद ही शिक्षकों को तुरंत इसका लाभ दिया जा रहा है।  

Exit mobile version