Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर,गैरहाजिर चल रहे शिक्षकों पर कर्रवाई के आदेश जारी,हैरान करने वाला है गैरहाजिर रहने वाले शिक्षकों का आंकड़ा

देहरादून। उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर है शिक्षा विभाग ने अनुपस्थित चल रहे शिक्षकों पर कड़ा रुख अपनाया शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने बकायदा इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया है। जो शिक्षक लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे हैं उन शिक्षकों पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

 

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी के द्वारा जारी किए गए आदेश में 1588 शिक्षकों के अवकाश पर रहने का हवाला दिया गया। जिसमें शिक्षा निदेशक ने स्पष्ट किया है कि किन कारणों से 1588 शिक्षक अनुपस्थित चल रहे हैं यह स्पष्ट नहीं है इसलिए सभी मुख्य शिक्षा अधिकारी अनुपस्थित चल रहे शिक्षकों पर अनुशासनात्मक याद दंडात्मक कार्यवाही की सूचना निदेशालय को अवगत कराएं कि आखिर अधिक संख्या में शिक्षकों की अनुपस्थिति क्यों है। उत्तराखंड शिक्षा विभाग में लंबे समय से कई शिक्षक अनुपस्थित चल रहे हैं जिसका संज्ञान शिक्षा विभाग के द्वारा दिया गया है। ऐसे में देखना यह होगा कि आखिर शिक्षा विभाग के इस आदेश के बाद क्या वास्तव में शिक्षकों पर कार्रवाई होती है और जो शिक्षक लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं उनकी वास्तविक अनुपस्थिति का पता विभाग को चल पाएगा।

Exit mobile version