Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड से बड़ी खबर,चुनाव प्रचार को लेकर नई गाइड लाइन जारी

देहरादून।  उत्तराखंड में चुनाव प्रचार जोरों शोरों पर है। डोर टू डोर जाकर स्टार प्रचारक, प्रत्याशी और उनके समर्थक वोट मांग रहे हैं। वहीं इस बीच विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। चुनाव प्रचार के लिए नियम बनाए गए हैं। चुनाव प्रचार रात आठ बजे तक और सुबह आठ बजे से शुरू कर सकेंगे। भारत निर्वाचन आयोग ने छूट दे दी है। राजनैतिक दलों-प्रत्याशियों द्वारा आयोजित इनडोर मीटिंग में अधिकतम हॉल की क्षमता का 50 प्रतिशत व्यक्तियों के साथ और आउट डोर में खुले स्थान की क्षमता का 30 प्रतिशत व्यक्तियों के साथ आयोजित करने की अनुमति होगी।

जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित खुले स्थानों में ही राजनैतिक दलों / प्रत्याशियों द्वारा रैली का आयोजन किया जा सकेगा। जिला प्रशासन द्वारा स्थानों की क्षमता तय की जायेगी तथा इस सम्बन्ध में सभी सम्बन्धित राजनैतिक दलों / प्रत्याशियों को सूचित किया जायेगा।

आयोजकों द्वारा रैली/ बैठक के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन, जैसे कि सामाजिक दूरी मास्क पहनना एवं हाथों को Sanitize करने आदि का कडाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाएगा। उक्त का उल्लंघन करने पर संबंधित के विरुद्ध कडाई से कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Exit mobile version