Apnu Uttarakhand

गैरसैंण को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बयान,ग्रीष्मकालीन राजधानी में ही होंगे ग्रीष्मकालीन सत्र

देहरादून ।  भाजपा ने कहा कि आगामी सभी सभी ग्रीष्मकालीन सत्र गैरसेण में आयोजित किये जायेंगे और सरकार की नीति इसे लेकर स्पष्ट है। सरकार गैरसैंण मे मजबूत आधारभूत ढांचा विकसित कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज के दिन 4 मार्च 2020 को भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र के अनुरूप गैरसेण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया, लेकिन कोविड की अप्रत्याशित परिस्थितियाँ और चार धाम यात्रा व्यस्तता के चलते वहाँ बजट सत्र आयोजित करने में व्यवधान आया। लेकिन अब धामी सरकार इस बार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है कि अब प्रत्येक वर्ष ग्रीष्मकाल में आयोजित होने वाले सत्र वहाँ आयोजित किए जाएँगे। साथ ही सत्र व उससे संबन्धित कामकाज में कोई दिक्कत न आए उसके निवारण हेतु गैरसेण मे ऐसा आधारभूत ढांचा बनाया जाएगा जो पूरे ग्रीष्मकाल में वहाँ मौजूद रहेगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने जोशीमठ आपदा प्रभावितों को मुआवजा वितरण की प्रक्रिया शुरू होने पर संतोष जताते हुए अन्य सभी लोगों को बढ़े हुए सर्किल रेट पर पुनर्वास का भरोसा दिलाया।
उन्होने कहा, देश में पहली बार किसी आपदा में मुआवजा या पुनर्वास की प्रक्रिया इतने कम समय में शुरू की गयी है। ज़मीनों को लेकर अभी कुछ प्रक्रिया अंतिम चरण में है और यथाशीघ्र उन्हे भी बढ़े हुए सर्किल रेट से मुआवजा दिया जाएगा । भट्ट ने मुख्यमंत्री के साथ हुई विधायकों की बैठक में विपक्ष को नहीं बुलाने पर स्पष्ट किया कि दोनों पक्षों के साथ सामूहिक बैठक के बजाय अलग मुलाक़ात की जायेगी। शीघ्र ही कॉंग्रेस व अन्य विधायकों के साथ बैठक आयोजित कर उनके सुझाव लिए जाएँगे  दायित्व बांटने के सवाल पर उन्होने कहा कि हम भारतीय संस्कृति व रीति रिवाजों को मानने वाली पार्टी है लिहाजा होलाष्टक समाप्त होने और होली के बाद सबको शुभ सूचना मिल जाएगी। प्रभारी मंत्रियों के प्रवास को लेकर विपक्ष के आरोपों को मिथ्या बताते हुए उन्होने कहा कि सभी मंत्री जिलों में पहुँच रहे हैं। सब जानते है कि हमारी पार्टी के भी लगातार जिले संगठनों की बैठकें, मन की बात कार्यक्रम, बूथ सशक्तिकरण बैठकें और इसी तरह के अन्य सभी कार्यक्रमों में वे शामिल हो रहे है ।  इसी दौरान वह कार्यकर्ताओं से भी मिलते है और जनता की समस्याओं को सुनने व अधिकारियों को निर्देश का काम भी कर रहे हैं। उन्होने भर्ती प्रक्रिया में सीबीआई जांच के सवाल पर कहा कि देश के सबसे सख्त नकल कानून लाने का राज्य की जनता आभार और स्वगत कर रही है। बेहतर होता विपक्ष भी सकारात्म्क रुख अपनाता। सीबीआई जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि युवा हाईकोर्ट के जज की निगरानी में हो रही एसआईटी जांच से संतुष्ट है जिस पर स्वयं माननीय न्यायालय भी सहमति जता चुका है । 

 

Exit mobile version