Apnu Uttarakhand

1 दिसबर को उत्तराखंड आ रहे बीजेपी के नए प्रदेश महामंत्री,3 दिसबंर को सम्भालेंगे कार्यभार,राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे से जुटेंगे कामकाज पर

देहरादून ।भाजपा में नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट एक दिसम्बर को देवभूमि पहुंचेंगे। हल्द्वानी(नैनीताल) में दो दिन परिजनों व कार्यकर्ताओं के बीच गुजारने के बाद तीन दिसम्बर को भट्ट देहरादून आयेंगे। इसी दिन सुरेश भट्ट प्रदेश कार्यालय में विधिवत कार्यभार ग्रहण करेंगे। इसके बाद सुरेश भट्ट तुरंत जेपी नड्डा के कार्यक्रम की तैयारियों में जुट जायेंगे।हरियाणा में एक दशक तक संगठनमंत्री के रुप में कामयाबी की नयी मिसाल गढ़ने वाले सुरेश भट्ट अब सक्रिय राजनीति में उतर गये हैं। भारतीय जनता पार्टी ने सुरेश भट्ट की योग्यता व उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें तत्काल उत्तराखंड में प्रदेश महामंत्री के पद पर नियुक्त कर दिया है। सुरेश भट्ट में राजनीतिक विशेषज्ञ उत्तराखंड का भविष्य भी देखते हैं।

5 दिसंबर से 3 दिवसीय दौरे पर हैं नड्डा
सुरेश भट्ट तीन दिसम्बर को प्रदेश कार्यालय में विधिवत कार्यभार ग्रहण करने के तुरंत बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के कार्यक्रम की तैयारियों में जुट जायेंगे। जेपी नड्डा पांच दिसम्बर से उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उत्तराखंड में 2022 के प्रारंभ में ही विधानसभा चुनाव हैं, इसके पहले हरिद्वार में कुंभ है। इसको देखते हुए जेपी नड्डा का देवभूमि में यह प्रवास काफी महत्वपूर्ण है। तीन दशकों से संघ प्रचारक के रूप में कार्य कर रहे संगठन शिल्पी सुरेश भट्ट के पास ऐसे कार्यक्रमों के सफल आयोजन का खासा अनुभव है। ऐसे में सुरेश भट्ट के अनुभवों का पार्टी उपयोग करेगी।

रविन्द्र राजू को संगठनात्मक मंत्र देकर देवभूमि आ रहे हैं भट्ट

सुरेश भट्ट के नियुक्ति की घोषणा 27 नवम्बर को ही भाजपा द्वारा कर दी गयी थी, लेकिन उनका आगमन 1 दिसम्बर को देवभूमि में हो रहा है। इसके पीछे का कारण बहुत स्पष्ट है। सुरेश भट्ट अभी तक हरियाणा में भाजपा के संगठन मंत्री के दायित्व का निर्वहन कर रहे थे। भाजपा के संगठनात्मक परम्परा के तहत जब एक संगठन मंत्री के केन्द्र का परिवर्तन होता है, तो वह आने वाले संगठन मंत्री को विधिवत सभी प्रकार की जानकारियों व अपने अनुभवों से परिचित करवाता है। ऐसा ही हरियाणा में भी हुआ है। 27 नवम्बर को ही हरियाणा के नये संगठन मंत्री के रूप में वरिष्ठ संघ प्रचारक रविन्द्र राजू की नियुक्ति हुई। रविन्द्र राजू ने 28 नवम्बर को रोहतक स्थित हरियाणा भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पहुंचकर सुरेश भट्ट से मुलाकात की। दोनों के बीच कई घंटे संगठनात्मक चर्चा हुई। इस प्रकार संगठनात्मक परम्पराओं का निर्वहन करने के बाद सुरेश भट्ट 1 दिसम्बर को अपने गृह जिले हल्द्वानी(नैनीताल) आ रहे हैं।

Exit mobile version