Apnu Uttarakhand

बीजेपी के वरिष्ठ नेता का हाल जानने सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे अस्पताल,अस्पताल से ही वरिष्ठ नेता ने दिया 2022 की जीत का आश्रीवाद

देहरादून।  जौली ग्रांट के स्वामीराम हिमालयन मेडिकल कॉलेज में बीजेपी के बरिष्ठ नेता मोहनलाल बौंठियाल को देखने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व प्रदेश शिक्षा मंत्री  अरविंद पांडेय के साथ पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी पहुँचे और बौंठियाल का हालचाल जाना। बौठियाल काफी समय से अस्वस्थ है और उनका इलाज जॉलीग्रांट में चल रहा है इस दौरान संगठन एवं सरकार को लेकर भी चर्चा हुई। बौंठियाल ने मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष को नई जिम्मेदारी की बधाई दी साथ ही दोनो को 2022 के चुनाव में विजयी होने का आशीर्वाद दिया। गौरतलब है की Bjp के बरिष्ठ नेता मोहन लाल बौठियाल को मिलने इससे पहले bjp के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर भगत उनके गांव ऐता पहुँचे थे। उनके साथ प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार व दायित्व धारी वीरेन्द्र विष्ट स्थानीय विधायक ऋतु खंडूरी सहित जिले के कई पार्टी पदाधिकारी भी आये थे। बौठियाल राज्य में बीजेपी के स्तम्भ रहे है और पार्टी संगठन को खड़ा करने में बड़ा योगदान है ।
सन 60 से छात्र जीवन से ही आरएसएस से जुड़ गए थे और फिर जनसंघ ओर bjp में सक्रिय है।1989 में पौड़ी जिले के जिला अध्यक्ष बने पार्टी में वे कई वरिष्ठ पदों पर रहे है वे उत्तरप्रदेश सरकार में हिल डेवलमेंट बोर्ड के सदस्य भी रहे। राज्य बनने के बाद वे अनुशासन समिति के अध्यक्ष पंचायत प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बने साथ ही प्रदेश कार्यसमिति के लगातार सदस्य रहे। दो बार राष्ट्रीय परिषद के सदस्य भी रहे। Bjp शासनकाल में वन निगम के अध्यक्ष का दायित्व ओर जलागम अनुश्रवन समिति का भी दायित्व निभाया।
कोरोना काल मे प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर बौठियाल का हाल चाल जाना था और अपने पुराने साथी को याद किया था।
बौठियाल जब से अस्वस्थ है तबसे उनसे मिलने लगातार पार्टी से जुड़े लोग पहुच रहे पूर्व में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत व नैनीताल सांसद अजय भट्ट भी मिलने पहुँचे थे। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ओर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी ओर सांसद अनिल बलूनी भी समय समय पर दूरभाष से कुशलता पूछते रहते है। इस दौरान हिमालयन मेडिकल कॉलेज के कई बरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे बौठियाल का इलाज कर रहे dr मीनू गुप्ता और dr विपुल नॉटियाल ने मुख्यमंत्री को स्वास्थ्य संबंधी सभी जानकारी दी कुलपति  विजय धस्माना शहर से बाहर थे उनके प्रतिनिधि के तौर पर अमरेंद्र कुमार और डिप्टी मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट dr संजय कुमार दास ने मुख्यमंत्री के पहली बार मेडिकल कॉलेज आगमन ओर आगवानी की।

Exit mobile version