Apnu Uttarakhand

सीएम धामी ने अपने गृह क्षेत्र खटीमा में किया झनकईया मेले का शुभारंभ, पत्नी भी रही मौजूद

खटीमा : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने गृह क्षेत्र खटीमा में गंगा स्नान के पर्व पर शारदा नहर पर लगने वाले झनकईया मेले का  विधिवत पूजा अर्चना कर किया शुभारंभ। इस दौरान उनकी पत्नी गीता धामी भी उनके साथ मौजूद रहीं। बता दें कि ये मेला नेपाल और उत्तराखंड के लोगों की संस्कृति का प्रतीक है ।

आपको बता दें कि सीमांत क्षेत्र खटीमा में नेपाल बॉर्डर के पास लगने वाला प्रसिद्ध झनकईया मेला जो भारत नेपाल की संस्कृति का प्रतीक है। गंगा स्नान के पर्व से 7 दिन तक चलता है। इस मेले में प्रथम 3 दिन जा खटीमा और उसके आसपास के लोग आते हैं चौथे दिन से नेपाल क्षेत्र के लोग इस मेले में भारी संख्या में आते हैं। आज गंगा स्नान के दिन खटीमा के विधायक व प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधिवत पूजा अर्चना कर मेले का शुभारंभ किया वही इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते विगत 2 वर्ष तक इस मेले का विधिवत रूप से संचालन नहीं हो पाया था और इस मेले से स्थानीय जनता के साथ यूपी और नेपाल के लोगों की भावनाएं व संस्कृति जुड़ी हुई है।

आज उन्होंने इस मेले का विधिवत पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया है और गंगा मैया से उनकी मनोकामना है कि गंगा मैया प्रदेश और देशवासियों को खुशहाल रखें।

Exit mobile version