Apnu Uttarakhand

जल्द खुल सकते है कोचिंग इंस्टीट्यूट,स्कूलों की तर्ज पर ही जारी होगी गाइडलाइंस

देहरादून । 2 नवंबर से जहां प्रदेश में स्कूल खोलने की तैयारी चल रही है वही जल्द ही प्रदेश में कोचिंग इंस्टीट्यूट भी प्रदेश में खुल जाएंगे,स्कूलों के लिए जारी गाइड लाइन ही कोचिंग सेंटरों पर लागू की जाएगी,जी हां देहरादून के जिला अधिकारी आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि जिस तरह स्कूलों को खोलने को लेकर एसओपी तैयार की गई, उसी एसओपी के मानकों के तहत कोचिंग इंस्टीट्यूट भी खोले जाएंगे। जिस को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा भी तैयारी की जा रही है कि जिस तरह स्कूल खोलने के लिए नियम बनाए गए है उसी गाइड लाइन पर कोचिंग इंस्टीट्यूट भी खोले जाएंगे। कोचिंग सेंटर जाने के लिए अभिभावकों की अनुमति भी अनिवार्य की जा सजती है। वहीं कोविड-19 को लेकर जो गाइडलाइन है उसका पालन करना कोचिंग इंस्टीट्यूट को करना होगा।

कोचिंग इंस्टीट्यूट संचालक दे चुके है आंदोलन की धमकी

कोचिंग इंस्टीट्यूट भी कोचिंग सेंटरों को खोलने की मांग को लेकर लगातार दबाव बना रहे है। इसको लेकर कोचिंग संचालको ने डीएम कार्यालय में भी कुछ दिन पहले प्रदर्शन भी किया था और चेतावनी दे थी की अगर दो नवंबर से कोचिंग सेंटर खोलने की अनुमति नहीं मिली तो दो नवंबर से आंदोलन किया जायेगा ।

जिला अधिकारी का बयान

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी कोई गाइड लाइन नही है लेकिन जो स्कूल खोलने की गाइड लाइन है,उसी गाइड लाइन के अनुसार ही कोचिंग सेंटर खोलने की अनुमति दी जाएगी।साथ ही जो व्यवस्था स्कूल खोलने में है वही व्यवस्था कोचिंग सेंटर के लिए भी प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version