Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड में कांग्रेस को लगा झटका,पूर्व सांसद ने थामा भाजपा का दामन

देहरादून।  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी के कार्यशैली से प्रभावित होकर विरोधी दलों के लोग अपने दलों को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे है । इसी क्रम में सोमवार को हरिद्वार के पूर्व सांसद हरपाल साथी ने सैकड़ों लोगों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के समक्ष भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा की सदस्यता ली । इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने कहा कि भाजपा अंत्योदय के सिद्धांत पर समाज के हर वर्ग के विकास के लिए निरंतर कार्यरत है । यही कारण है कि सभी पंथों, सभी वर्गों के लोग भारतीय जनता पार्टी में निरंतर शामिल हो रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नीतियों को भी इसके लिए महत्वपूर्ण कारगर बताया। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग विशेषकर दबे कुचले वर्ग के विकास को भारतीय जनता पार्टी निरंतर प्रयासरत है जिसका परिणाम अब दिखाई देने लगा है। आज जनता को सारी सुविधाएं तथा योजनाओं का लाभ डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में मिल रहा है। यह पहली बार हुआ है कि जब गरीबों को योजनाओं का पूरा लाभ बिना किसी लाग लपेट के मिल रहा है। यही अन्य दलों की चिंता और समस्या का कारण है। उन्होंने कहा कि भाजपा सर्वग्राही और सर्व स्वीकार्य राजनीति दल बनता जा रहा है। हरिद्वार से सैकड़ों की संख्या में हरपाल साथी के साथ लोगों का शामिल होना इसी बात का संकेत हैं।

हरिद्वार सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के कार्यशैली से प्रभावित होकर अन्य राजनीतिक दलों के लोग भाजपा जुड़ता जा रहा है । उन्होंने कहा कि हरिद्वार में लगातार अन्य दलों के नेता आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, बसपा के लोग अपने दलों को छोड़कर भाजपा के साथ आए हैं वहीं हमारे अपने पुराने सहयोगी पूर्व सांसद हरपाल साथी का आना इस बात का संकेत है । डॉ निशंक ने कहा कि भाजपा में जिस तरह से लोगों के जुड़ने का क्रम बना हुआ है वह इस बात का प्रतीत है कि 2024 भारी बहुमत से भाजपा जीतेगी। इस अवसर अपने विचार व्यक्त करते हुए पूर्व सांसद हरपाल साथी ने कहा कि भाजपा हमारा परिवार है। मैं तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल से ही उनके साथ जुड़ा रहा हूं। यह बात अलग है कि कई कारणों से मैं अपने परिवार से अलग हो गया था लेकिन मुझे अपनी गलती का एहसास हैं और गलती को सही करने के लिए मैं पुनः भाजपा में वापसी कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एक ऐसा दल है जो हमेशा राष्ट्र को समर्पित रहता है और हर वर्ग, हर पंथ, हर समाज के लिए लगातार कार्य करता है। हरपाल साथी ने कहा कि उनसे जो पहले गलतियां हुई है उन्हें दूर करते हुए अब मैं अपने संगठन के लिए ही समर्पित रहूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के अलावा अन्य दल लोगों का उपयोग करते हैं और उन्हें छोड़ देते हैं। केवल भाजपा ही एक संगठन है जो अपने कार्यकर्ताओं एवं जनहितों के लिए सदैव प्रयासरत रहती है ।

कार्यक्रम का संचालन भाजपा प्रदेश महामंत्री खिलेन्द्र चौधरी ने किया। हरपाल साथी के साथ शामिल होने वालों में पदम सिंह गिरि, हिमांशु गिरि, आयुष शर्मा, मांगेराम, रणवीर सिंह, जनेश्वर प्रसाद, बाबूराम, मनु समेत क़रीब दो सौ लोग शामिल हुए। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष देशराज कर्णवाल, ज़िला अध्यक्ष जयपाल सिंह प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, विनोद सुयाल पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सुनील सैनी, प्रदेश आईटी सह प्रभारी प्रवीण लेखवार आदि लोग उपस्थित रहे ।

 

Exit mobile version