Apnu Uttarakhand

2016 की बगावत का कांग्रेस को अब तक हो रहा है नुकसान,प्रीतम ने हरीश रावत पर खड़े किए सवाल

देहरादून। उत्तराखंड की राजनीति में कांग्रेस के बडे नेता प्रीतम सिंह ने एक बार फिर से वर्ष 2016 में कांग्रेस हुई बगावत का मुद्दा छेड़कर जहाँ हरीश रावत को कटघरे में खड़ा कर दिया है। वहीं कांग्रेस में मची अंदरूनी जंग का एक बार फिर सबके सामने खुलासा कर दिया है। मीडिया से बातचीत करते हुये ्प्रीतम सिंह ने खुलकर कहा है कि कांग्रेस के इस हालात के लिये साल 2016 में हुई बगावत जिम्मेदार है,जिसका देश कांग्रेस को आज तक झेलना पड़ रहा है। 

 

कांग्रेस में उठे इस राग पर राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री व 2016 में बगावत में शामिल रहे सुबोध उनियाल ने भी चुटकी लेने में देर नही लगाई। सुबोध उनियाल ने कहा है कि जो व्यक्ति कहता हो कि मुख्यमंत्री न बनने पर वो घर बैठ जायेगा …ये साफ तौर पर बताता है कि वो कितना पद लोलुप है …और मै तो पहले दिन से कह रहा हूं कि कांग्रेस अब रसातल में जायेगी और वो ही हो रहा है ।

कुल मिलाकर दिखे तो हरीश रावत और प्रीतम सिंह एक बार फिर आमने सामने है,इसकी वजह हरीश रावत का वह तंज है जिसमे उन्होंने 2022 में हुई हार के लिए सादी विवाह में भी उनको जिम्मेदार होने की चर्चा की बात कही थी,जिस पर अब प्रीतम सिंह ने हरीश रावत पर 2016 में हुई बगावत से कांग्रेस को कमजोर करने का आरोप लगाया है,ऐसे में देखना यही होगा कि विपक्ष में होने के बाद भी जिस तरीके से कांग्रेस नेता आपस में लड़ रहे हैं वह कब जाकर बंद होगा और विपक्ष एकजुट नजर आएगा।

Exit mobile version