Apnu Uttarakhand

देहरादून के प्रतिष्ठित स्कूल द दून स्कूल में 7 छात्र और 5 शिक्षकों में कोरोना की पुष्टि

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। बीते दिन मंगलवार को 791 मामले सामने आए। देहरादून में कोरोना विस्फोट हुआ। दून में 303 मामले आए जिसने एक बार फिर से सरकार और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच दिया है। वहीं बता दें कि देहरादून के सरकारी और केंद्रीय विद्यालयों के बाद अब देहरादून के प्रतिष्ठित द दून स्कूल के छात्रों और शिक्षकों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां एक साथ सात छात्रों और पांच शिक्षकों के कोरोना की चपेट में आने से स्कूल में दहशत का माहौल है। सभी संक्रमित छात्र कक्षा 8 के हैं।

आपको बता दें कि दून स्कूल प्रशासन ने यह जानकारी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को देने के साथ अपने स्तर से संक्रमण की रोकथाम के लिए कोशिश शुरु कर दी है। बता दें कि दून स्कूल में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की पढ़ाई पहले ही ऑफलाइन हो रही है। नए सत्र की पढ़ाई के लिए एक अप्रैल से 8वीं कक्षा के छात्रों का भी स्कूल पहुंचना शुरू हो गया है। इसके लिए बाकायदा एसओपी तैयार की गई, जिसके अनुसार छात्रों को अलग-अलग बैच में बुलाया जा रहा है।

जानकारी मिली है कि किसी भी संक्रमित में कोई लक्षण नहीं है। सभी को स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। इनके संपर्क में आए व्यक्तियों को भी आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। सबकी कोरोना जांच भी करवाई जा रही है। 8वीं कक्षा के अन्य छात्रों के स्कूल आने पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

Exit mobile version