Apnu Uttarakhand

राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, अगले आदेश तक मॉल और जिम बंद, वर्क फ्रॉम होम की घोषणा

राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस की वजह से वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. दिल्ली में 16 अप्रैल से वीकेंड कर्फ्यू लागू होगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को इसका ऐलान किया है. सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा रहा है.CM ने जानकारी दी कि कर्फ्यू हर सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान निजी दफ्तरों में वर्क फ्राम होम के लिए कहा गया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे. मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं. सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं. सीएम ने ऐलान किया है कि एक साप्ताहिक बाज़ार को एक दिन में और एक ज़ोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी. साप्ताहिक बाज़ार में ज़्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. रेस्टोरेंट में अब बैठ कर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को 17,282 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जो राजधानी में अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कमी को लेकर चल रही खबरों का भी खंडन किया है.

Exit mobile version