Apnu Uttarakhand

प्रतियोगी परीक्षार्थियों के प्रतिनिधि मंडल ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से की मुलाकात,उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की मांग

देहरादून । रविवार को प्रतियोगी परीक्षार्थियों के प्रतिनिधि मंडल ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात कर उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित करायी जा रही उत्तराखण्ड PCS मुख्य परीक्षा समेत अन्य परीक्षाओं में धांधली की आशंका के दृष्टिगत समस्त परीक्षाओं को स्थगित किये जाने का अनुरोध किया। परीक्षार्थियों द्वारा मंत्री जोशी को अवगत कराया कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग हरिद्वार द्वारा दिनांक 28 जनवरी 2023 से 31 जनवरी 2023 तक PCS मुख्य परीक्षा आयोजित की जा रही है। परंतु दिनांक 12 जनवरी 2023 को पटवारी/लेखपाल परीक्षा में धांधली उजागर होने, उत्तराखण्ड महिलाओं का आरक्षण संबंधी अधिनियम लागू होने एवं कतिपय अन्य तथ्य संज्ञान में आने के कारण निम्न बिन्दुओं पर स्थिति स्पष्ट करने के उपरांत ही PCS मुख्य परीक्षा व अन्य निर्धारित परीक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए।
उन्होंने मंत्री जोशी से आग्रह किया कि राज्यहित में अभ्यर्थियों के भविष्य को देखते हुए आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली आगामी परीक्षाओं यथा पी.सी. एस. मुख्य परीक्षा-2021, वन आरक्षी, पटवारी/लेखपाल भर्ती परीक्षा व अन्य निर्धारित परीक्षाओं को तत्काल स्थगित करते हुए उक्त बिन्दुओं के आधार पर स्पष्ट जांच व कार्यवाही के उपरांत ही पूर्ण शुचिता एवं पारदर्शी पूर्ण तरीके से कोई परीक्षा आयोजित की जाय जिससे आयोग की चयन प्रक्रिया / कार्यप्रणाली पर अभ्यर्थियों का विश्वास पुनः बहाल हो सके। मंत्री जोशी ने सभी परीक्षार्थियों को भरोसा दिलाया कि मामले में शीघ्र कारवाही की जाएगी। उन्होंने कहा सरकार पूरी पारदर्शी तरीके से प्रतियोगी परीक्षाएं की जा रही है। मंत्री ने दूरभाष पर मुख्यमंत्री से वार्ता भी की और उन्हीं समस्या ही समाधान का अनुरोध किया।

Exit mobile version