Apnu Uttarakhand

धामी सरकार ने गन्ना मूल्य किया घोषित,बढ़ी हुई कीमत को भाजपा ने किसानों के बताया हित में,जानिए कितनी बढ़ी कीमत

देहरादून । भाजपा ने धामी कैबिनेट के गन्ना कीमतों में वृद्धि का स्वागत करते हुए, किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताया और कहा कि सरकार आम जन के हितो को लेकर जिस तरह से निर्णय ले रही है उससे उसकी गंभीरता को समझा जा सकता है।

 

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जनकल्याणकारी निर्णयों के लिए सीएम धामी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने उत्तरकाशी जादुंग गांव में स्थानीय लोगों के हितों को महत्व देकर पर्यटन की दिशा में अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए भी नजीर बताया । इसके साथ ही लखवाड व्यासी में 10 लाख तक के कामों की अनुमति को स्थानीय लोगों की आर्थिकी की चिंता करने वाला बताया।

 

 

पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए  चौहान ने कहा कि आज मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में हुई कैबिनेट में गन्ना खरीद मूल्यों में 20 रुपए की बढ़ोत्तरी किसानों के चेहरे पर मुस्कान लेकर आया है । उन्होंने कहा कि छोटा प्रदेश होने के बावजूद भी हम यूपी के मुकाबले 5 रूपये प्रति क्विंटल अधिक 375 का दाम अपने किसान भाइयों को देंगे । उन परिस्थितियों मे जब सरकार नए पिराई सत्र से पहले ही गन्ना किसानों का भुगतान सुनिश्चित कर रही है और नो पेंडिंग पेमेंट नीति के तहत आगे बढ़ रही है।

 

सरकार का यह निर्णय किसानों की आय में वृद्धि के हमारे संकल्प को जाहिर करता है । इसी तरह उन्होंने मातृत्व अवकाश के दौरान 2 वर्षों तक 100 फीसदी सैलरी के निर्णय को भी मातृ शक्ति के प्रति कृतज्ञता बताया । इसी तरह लखवाड़ व्यासी परियोजना में स्थानीय लोगों को 10 लाख तक के काम दिया जाना वहां रोजगार सृजन के लिए अहम बताया।

 

 

 चौहान ने सामरिक महत्व के लिए उपयोग किए उत्तरकाशी के जादूंग गांव में स्थानीय लोगों को होम स्टे के लिए प्रोत्साहित करने की नीति का स्वागत किया है । उन्होंने कहा कि यह कदम समूचे क्षेत्र में पर्यटन कारोबार में उछाल लाने वाला साबित होगा। साथ ही प्रदेश के अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों में भी इस तरह की योजनाओं को आगे लाने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में राज्य का नाम रोशन करने वाले खिलाइयों के लिए सरकारी नौकरियों में 4 फीसदी आरक्षण का निर्णय युवाओं को खेलों में अधिक सहभागिता के लिए प्रोत्साहित करने वाला है । उन्होंने कैबिनेट में लिए अन्य निर्णयों के लिए भी धामी सरकार का आभार व्यक्त किया है।

 

Exit mobile version