Apnu Uttarakhand

प्राथमिक शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया सुस्त रफ्तार होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी,सीएम को भेजा ज्ञापन,अधिकारियों ने कहा भर्ती प्रक्रिया में अपनाएंगे तेजी

देहरादून। उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जहां जा रही है। वहीं 2018 में निकाली गई भर्ती प्रक्रिया के तहत कई जनपदों में जॉइनिंग लेटर भी चयनित अभ्यर्थियों को आवंटित हो चुके हैं,लेकिन हरिद्वार जिले में यही भर्ती प्रक्रिया सुस्त रफ्तार से चल रही है आलम यह है कि अभी तक 2018 में जारी विज्ञप्ति के चयनित अभ्यर्थियों को जॉइनिंग लेटर भी आवंटित नहीं किए गए, 70 पदों में से पहली लिस्ट में 27 पद खाली बचे हुए हैं, जिसके लिए दूसरी लिस्ट तक जारी नहीं की गई, जिससे दूसरी लिस्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों में रोष है। कई अभ्यर्थियों ने इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी ज्ञापन भेजा है कि हरिद्वार जिले में दूसरी लिस्ट जारी की जाए ताकि जो बचे हुए पद हैं उन्हें भरा जाए।

जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक का बयान

वही भर्ती प्रक्रिया की सुस्त रफ्तार को लेकर जब हमने हरिद्वार जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी बेसिक विद्या शंकर चतुर्वेदी से बात की तो उन्होंने कहा कि कल पहली लिस्ट जारी होने के बाद काउंसलिंग में पहुंचे अभ्यर्थियों को जॉइनिंग लेटर प्रदान कर दिए जाएंगे। जबकि अगले 3 से 4 दिन में दूसरी लिस्ट जारी कर दी जाएगी। जिससे खाली पदों को भरा जाए। ऐसे में देखना ही होगा कि आखिर जो सुस्त रफ्तार शिक्षकों के पदों को भरने को लेकर अपना रहे हैं क्या उसमें अधिकारी तेजी लाएंगे ताकि बेरोजगारों की जो उम्मीदें रोजगार पाने की हैं वह जल्दी से पूरी हो।

Exit mobile version