Apnu Uttarakhand

हाईकोर्ट में कमजोर पैरवी की चलते सरकार ने लिया बड़ा फैसला,कई विधि अधिकारियों को सरकार ने हटाया

 

देहरादून। हाईकोर्ट में दायर विभिन्न याचिकाओं में कमजोर पैरवी करने पर अपर महाधिवक्ता समेत छह विधि अधिकारियों को हटा दिया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामों के निर्देश पर शासन ने यह कार्रवाई की है। अपर सचिव सुधीर कुमार सिंह की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए। अब मेरिट के आधार पर विधि अधिकारियों को नई नियुक्ति की जाएगी। प्रदेश सरकार की ओर से हाईकोर्ट में पैरवों के लिए विधि अधिकारी नियुक्त किए गए थे। लेकिन सरकार के खिलाफ दायर याचिकाओं में कोर्ट में सरकार की तरफ पैरवी कमजेर रही। इस पर मुख्यमंत्री धामी ने संज्ञान लिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सीएम के निर्देश पर अपर महाधिवक्ता उप महाधिवक्ता अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता स्थापी अधिवक्ता सहायक शासकीय अधिवक्ता चौफ होल्डर को हटाया गया। राज्य गठन के बाद पहली बार सरकार ने एक साथ छह विधि अधिकारियों को हटाया है। हाईकोर्ट में कमजोर पैरवी करने पर मुख्यमंत्री धामी के निर्देशपर शासन ने की कार्रवाई छह विधि अधिकारियों को हटाने की कार्रवाई की है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मुख्यमंत्री ने सचिव न्याय को भी निर्देश दिए कि अब विधि अधिकारियों की नई नियुक्ति मेरिट के आधार पर को जाए। बता दें कि हाईकोर्ट में राज्य सरकार के बादों की पैरवी को लेकर शासन स्तर से विधि अधिकारियों को नियुक्ति की जाती है। बीते दिनों में गया कि कोर्ट में विचाराधीन वादों में
सरकार से संबंधित मामलों में पैरवी कमजोर रही इस लापरवाही को लेकर मुख्यमंत्री की ओर से नाराजगी व्यक्त की गई थी। 

 

 

 

 

 

 

 

 

Exit mobile version