Apnu Uttarakhand

शिक्षा मंत्री ने विधायकों और जनप्रतिनिधियों से किया संवाद,सरकारी स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाने का किया आग्रह

देहरादून। विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने आज राजकीय विद्यालयों में छात्रों के प्रवेश संख्या बढ़ाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा 01 से 15 सितम्बर 2021 तक किये जा रहे ‘प्रदेश प्रवेशोत्सव’ के अंतर्गत उत्कृष्ट सुझावों को लेकर देहरादून से राजीव गांधी नवोदय देहरादून से वर्चुअल क्लासरूम के माध्यम से सीधे संवाद द्वारा ऑनलाइन ‘हम सबका प्रयास, शिक्षा का विकास’ कार्यक्रम’ आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में के दौरान शिक्षा मंत्री ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित वर्चुअल क्लासरूम के माध्यम से विधायक रानीखेत करन मेहरा, पौड़ी विधायक मुकेश कोली, विधायक सहसपुर सहदेव सिंह पुंडीर, विधायक देवप्रयाग विनोद कण्डार,विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी, विधायक विकासनगर मुन्ना सिंह चौहान, विधायक गंगोलीहाट मीना गंगोला, विधायक भगवानपुर ममता राकेश, विधायक लोहाघाट पूरन सिंह फर्त्याल, विधायक पिथौरागढ़ चन्द्रा पंत, मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, जिला पंचायत अध्यक्ष नैनीताल बेला तोलिया, जिला पंचायत अध्यक्ष बागेश्वर बसंती देवी, जिला पंचायत अध्यक्षा पिथौरागढ़ दीपिका बोरा, नगर पंचायत अध्यक्षा दिनेशपुर जनपद उधमसिंह नगर सीमा सरकार तथा ब्लॉक प्रमुख,अध्यक्ष नगर पालिका व नगर पंचायत तथा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ शैक्षिक संवाद किया।

अरविन्द पाण्डेय ने इस दौरान कहा कि लॉकडाउन के दौरान बच्चों की पढ़ाई में आये व्यवधान और अपूर्णता को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा मिशन कोशिश कार्यक्रम और ब्रिज कोर्स कराया जा रहे हैं। जिससे निश्चित ही बच्चे लाभान्वित होंगे।

साथ ही शिक्षा मंत्री ने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि राजकीय विद्यालयों में बच्चों को नि:शुल्क और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्ति के लिए अधिक से अधिक बच्चों के प्रवेश करवाने हेतु सहयोग करें। अपने आसपास सभी को सभी जागरूक करें। प्रदेश सरकार, राज्य में बच्चों को अच्छी शिक्षा और अच्छी सुविधा, बच्चों के उज्जवल भविष्य तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ निरंतर कार्यरत और प्रयासरत है।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बेशक सरकारी स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाए जाने को लेकर आज जनप्रतिनिधियों से संवाद किया हो और जनप्रतिनिधियों की राय भी शिक्षा की बेहतर गुणवत्ता को लेकर राय ली हो लेकिन देखना यही होगा कि सरकारी स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाए जाने को लेकर जो अपील जन प्रतिनिधियों से शिक्षा मंत्री ने की है उसमें कितना इजाफा सरकारी स्कूलों में छात्र संख्या में देखने को मिलता है।

Exit mobile version