Apnu Uttarakhand

BJP का हर कार्यकर्ता कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए जमा करेगा सहयोग राशि, पार्टी जुटा रही है हर दिन के आंकड़े

देहरादून। कोराना वायरस महामारी के बीच पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अव्हान के बाद 14 अप्रैल तक कि लिए लाॅक डाॅउन कर दिया गया है। वहीं लाॅक डान के चलते उन लोगों की दिक्कतें बढ़ी हुई नजर आ रही है, जिनका परिवार तक चलता है जब वह पूरे दिन भर की कमाई से घर चलाते है। लेकिन लाॅक डाउन कमाई के बीच ऐसे बाधा बनी हुई है कि कोई भी आदमी घर से बाहर नहीं निकल सकता है। ऐसे में जिन लोगों के पास खाने के लिए सम्मान नहीं है उनकी मदद के लिए कई सामाजिक संस्थाएं आगे आई है गरीब और ऐसे लोगों की मदद कर रहे है जिनके पास खाने के लिए सम्मान नहीं है। वहीं बात अगर अगर देश के साथ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो भाजपा हर दिन कई गरीब तबके के साथ ऐसे लोगो की मदद कर रही है जिनम मदद की जरूरत है। इसके लिए भाजपा हाई कमान ने सभी राज्यों के साथ सभी कार्याकर्ताओं को निर्देश दिए है कि वह मदद के लिए आगे आएं । मदद करने के साथ ही भाजपा इसको लेकर आंकणे में भी प्रति दिन जुटा रही है कि पार्टी हर दिन कितने लोंग की मदद कर रही है। खास बात ये है कि पार्टी जहां गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आ रही है वहीं अपने कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशी देने के साथ आम लोगों को भी सहयाता राशी प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने की अपील कर रहे है। इसकी रिपोर्ट भी पार्टी रोजना तैयार कर रहीे।

केंद्रीय हाईकमान को भेजी जा रही है रिपार्ट

भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप रावत कहना कि पार्टी हाईकमान ने जो दिशा निर्देश पार्टी को दिए है उसका पालन उत्तराखंड भाजपा के कार्यकर्ता भी कर रहे है। लाॅक डाउन के चलते पार्टी ने सभी 14 संगठनात्क जिलों में कंट्रोल स्थापित किए है। साथ ही प्रदेश कार्यालय में भी कंट्रोल रूम तैयार किया गया है। जिससे 14 जिलों से आंकणे एकत्रित कर प्रदेश डाटा तैयार कर केंद्रीय भाजपा कार्यालय को भेजा जा रहा है। केंद्रीय हाईकमान को जो आंकणे भेजे जा रहे उनमे पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्धारा कितने लोगों को खाद्य समाग्री के पैकेट बांटे गए है,कितने लोेंगों को खाने के टिफीन बांटे गए है,कितने कार्यकर्ता खाद्य सामग्री और खाने के पैकेट बांटने में शामिल हुए,कितने कार्यकर्ताओं ने 100 रूपये की सहयोग राशी पीएम या सीएम राहत कोष में जमा की साथ ही कितने लोगों को कार्यकर्ताओं के द्धारा सहायता राशी जमा करने के लिए प्रेरित किया गया हैै के आंकणे भी हाईकमान को भेजे जा रहे है।

चंद दिनों में पार्टी कर चुकी है लाखों लोगों की मदद

उत्तराखंड भाजपा के द्धारा तैयार आंकणों पर जब हमने गौर फरमाया तो पाया कि पार्टी महज कुछ ही दिनों में लाखों लोगों की मदद कर चुकी है। जी हां 29 मार्च से लेकर 5 दिनों यानी 2 अप्रैल तक भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में 8 लाख 20 हजार 958 खाने के पैकेट बांटे वहीं 28 हजार 67 लोंगो को पार्टी कार्यर्कतों में ने इतने ही दिनों में खाद्य सामग्री बांटी,5हजार 308 भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम राहत कोष या मुख्यमंत्री राहत कोष में 100 रूपये या उससे ज्यादा की आर्थिक सहायता प्रदान अब तक उत्तराखण्ड से कर दी है। वही अभी तक भाजपा के कार्यकर्ताओं के द्वारा 30 लाख से ज्यादा की राशि जमा कर दी है,जिसे पीएम राहत और मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जा चुका है ।कुल मिलाकर इस तरह के आंकणे भाजपा रोजाना हाईकमान को भेज रहीे है। जिससे पार्टी के पास वो आंकणे मौजूद रहेंगे जो बाद में पार्टी के लिए काम आने वाले है। 

सभी कार्यकर्ता करें सहयोग

उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल का कहना है कि भाजपा कोई भी काम करती है तो उसमे आम सहभागिता के साथ आम जतना को साथ लेने की रहती है। इसी को देखते हुए लाॅक डाउन के बीच पार्टी जहां गरीब और जरूरत मंद लोगों की रोजाना मदद कर रही है । वहीं पार्टी के हर कार्यकर्ता को 100 रूपये जमा करने के लिए निर्देश दिए गए है ताकि कोराना वायरस माहमारी से लड़ने के लिए सरकार के पास धन की कमी न रहे ,साथ ही सरकार के सामने अर्थव्यस्था बड़ी चिंता का विषय है इसलिए अगर भाजपा का हर कार्यकर्ता के साथ आम जनता भी कुछ सहायता राशी पीएम राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करेंगी तो निश्चित प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के पास कोराना से लड़ने के साथ मजबूत स्थिति होगी। इसलिए वह पार्टी के सभी कार्यकर्ता से अपील करते है कि वह जरूर पीएम राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशी जमा करें।

Exit mobile version