Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड पुलिस को डोनेशन देने के नाम पर 10 लाख की ठगी का खुला,डीजीपी ने लिया सख्त एक्शन,जल्द होगा मुकदमा दर्ज

देहरादून। आज दिनांक 06 फरवरी, 2023 को विकासनगर के दो अधिवक्ता सतीश कुमार, संजय कटारिया पुलिस महानिदेशक महोदय से उनके कार्यालय में मिले और शिकायती पत्र दिया, जिसमें इनके द्वारा बताया गया कि दौलत कुंवर नाम के व्यक्ति द्वारा डीजी साहब के नाम से पुलिस को डोनेशन देने के नाम पर हमसे 10 लाख रूपए हड़प लिए हैं। जुलाई, 2021 में प्रेमनगर थाने में जमीन सम्बन्धी फर्जीवाड़े के एक मुकदमे में मदद करने के नाम पर उपरोक्त दौलत कुंवर ने हमसे पैसे लिए थे, जबकि उक्त मुकदमे में पैरवी के दौरान सह अभियुक्त सुशील आर्य की दिनांक 09 अक्टूबर, 2022 को गिरफ्तारी पर हमें अपने साथ हुई ठगी का पता चला। हमारे द्वारा पैसे वापस मांगने पर दौलत कुंवर हमें जल्द पैसे वापस करने का झूठा आश्वासन देता रहा, परंतु आज तक पैसे वापस नहीं करे। (उल्लेखनीय है कि उपरोक्त मुकदमे में आरोप पत्र पूर्व में ही 09-11-22 को माननीय न्यायालय में प्रेषित किया जा चुका है)।

उपरोक्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए श्री अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा दौलत कुवंर के विरूद्ध तुरंत अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून को निर्देशित किया गया है।

आप सभी से अपील है कि किसी भी ऐसे बहकावे में न आए, ऐसे झूठे लोगों के जाल में बिल्कुल न फंसे। आपके आस-पास यदि कोई व्यक्ति ऐसा कर रहा है, तो तुरंत इसकी जानकारी मेरे संज्ञान में लाएं।

 

Exit mobile version