Apnu Uttarakhand

गंगोत्री – यमनोत्री,बद्री – केदार धाम में आस्था रखने वालों के लिए अच्छी खबर,1 जुलाई से कर सकेंगे दर्शन

देहरादून। उत्तराखंड में चार धाम यात्रा राज्य स्तर पर खोलने को लेकर 1 जुलाई से लगभग सहमति बन गई है, हालांकि इसको लेकर अभी गाइडलाइन जारी होना बाकी है, लेकिन जो कुछ संकेत मिल रहे हैं उससे साफ है कि 1 जुलाई से चार धाम यात्रा प्रदेश स्तर पर खुल जाएगी ।

चारधाम विकास परिषद ने की सीएम से मांग

उत्तराखंड के उन श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है जो चार धाम यात्रा करना चाहते हैं । जी हां कोरोनावायरस महामारी के बीच जहां चार धाम यात्रा अभी प्रदेश वासियों के साथ देशवासियों के लिए शुरू नहीं हुई है । वही जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उससे यह साफ हो गया है कि 1 जुलाई से चार धाम यात्रा राज्य स्तर पर शुरू हो सकती है । चार धाम यात्रा शुरू करने को लेकर चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद मंगाई ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर प्रस्ताव रखा था, जिस पर लगभग मुख्यमंत्री ने सहमति दे दी है । चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष का कहना है कि 1 जुलाई से यात्रा शुरू करने की मांग उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समक्ष रखी है । जिस पर मुख्यमंत्री ने सहमति दे दी है । कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यात्रा को लेकर देवस्थानम श्राइन बोर्ड गाइडलाइन जारी करेगा । लेकिन शुरुआती चरण में जो यात्रा होगी उसमें तीर्थ पुरोहित किसी भी श्रद्धालु को टीका नहीं लगाएंगे। साथ ही शोसल डिस्टेसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

सीएम का ऐलान,1 जुलाई से होगी यात्रा

वही चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष की मांग पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि 1 जुलाई से चार धाम यात्रा शुरू शुरू की जाएगी, जिस पर फैसला ले लिया गया है।कुल मिलाकर उत्तराखंड वासियों के लिए चार धाम यात्रा 1 जुलाई से खुल जाएगी । ऐसे में जो श्रद्धालु प्रदेश के चार धाम यात्रा के दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं, उनको चार धाम यात्रा करने की अनुमति मिल जाएगी और वह चारों धामों के दर्शन कर सकते हैं।

Exit mobile version