Apnu Uttarakhand

खुशखबरी: शिक्षक बनने का ख्वाब दे रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर,लोक सेवा आयोग ने निकाली प्रवक्ता पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति

देहरादून। उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार जहां युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की बात कर रही है। वही अब सरकारी पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया कोविड-19 के दौर के बाद शुरू कर दी गई है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के द्वारा उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रवक्ता पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई है 571 पदों पर सीधी भर्ती के माध्यम से युवाओं को रोजगार मिलने वाला है 12 अक्टूबर ऑनलाइन आवेदन कर युवा भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं 1 नवंबर को आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।


अगर पदों की बात करें तो प्रवक्ता संवर्ग में सामान्य शाखा में 544 पदों पर विज्ञप्ति जारी की गई है जिसमें हिंदी में 84,इंग्लिश में 74,संस्कृत में 21,भौतिक शास्त्र में 64, रसायन शास्त्र में 57, गणित में 30,जीव विज्ञान में 49,नागरिक शास्त्र में 43, अर्थशास्त्र में 78, इतिहास में 10, भूगोल में 22, समाजशास्त्र में 9, कला में 1, मनोविज्ञान में 1 और कृषि में 1 पद भरा जाएगा।


वही प्रवक्ता संवर्ग महिला शाखामें 27 पदों को भरा जाएगा जिसमें हिंदी में 4, अंग्रेजी में 1, भौतिक शास्त्र में 2, रसायन शास्त्र में 5, गणित में 4, विज्ञान में 5, अर्थशास्त्र में 5, भूगोल में 1 पद भरा जाएगा।

Exit mobile version