Apnu Uttarakhand

खास पट्टी में गुलदार का आतंक,3 दिन के भीतर दो महिलाओं को बनाया निवाला,हिमांचल और यूपी से आएंगे शूटर

देहरादून। टिहरी जिले के देवप्रयाग विधानसभा के अंतर्गत हिंडोलाखाल क्षेत्र में गुलदार के आतंक से ग्रामीणों में दहशत देखने को मिल रही है। 15 जुलाई को जहां दुरेगी में एक महिला पर गुलदार ने हमला किया था,जिसमें महिला घायल हो गई थी,और श्रीनगर बेस अस्पताल में महिला का उपचार चल रहा है। वही 18 जुलाई यानी कि रविवार के दिन ग्राम छाम में 45 वर्षीय महिला को गुलदार ने अपना शिकार बनाया,जिसका शव देर रात खोज बीन के बाद हासिल हुआ था। वहीं आज दुरेगी गांव की एक और महिला को गुलदार ने अपना शिकार बना लिया,बताया जा रहा है कि महिला जंगल गयी थी,जहां गुलादर ने दिन के समय ही हमला बोल दिया,गुलदार के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। वही आदमखोर हो चुके गुलदार को पहले तो वन विभाग को पिंजरा लगाकर पकड़ने की आदेश दिए गए और यदि गुलदार को पकड़ने में नाकामी होती है तो फिर गुलदार को शूट करने के भी आदेश मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक उत्तराखंड के द्वारा दिए गए हैं,गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम अब दिन रात एक किए हुए हैं,वहीं कई शूटर भी गुलदार को शूट करने के लिए पहुंच चुके हैं।

3 शूटर और 30 लोगों की टीम गुलादर को ट्रैम्प करने में जुटी

नरेंद्रनगर रेंज के डीएफओ धर्म सिंह का कहना है,आदमखोर हो चुके गुलादर को ट्रैम्प करने के लिए 4 रेंज के वन विभाग के 30 कर्मी लगे हुए है,वहीं 3 शूटर मौके पर देहरादून से शूटर जहीर बक्शी,देवप्रयाग से विजेंदर चौहान,शिवपुरी से बलबीर सिंह पंवार मौके पर आदमखोर गुलादर को सूट करने के लिए तैनात है,वही हिमांचल के शूटर विजय सिंह चौहान भी आज शाम तक पहुंच जाएंगे,जबकि कल तक यूपी से दो और शूटर पहुंच जाएंगे,सहारनपुर से सौफी और मेरठ से अली शूटर को भी बुलाया जा रहा है। डीएफओ धर्म सिंह का कहना है कि ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है,कि वह गांव से बाहर न निकले ।

मौके पर पहुंचे विधायक

वहीं देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी भी मौके पर पहुंचे है,विनोद कंडारी का कहना है कि गुलादर को शूट करने के लिए आदेश जारी हो चले है,कई शूटर मौके पर है,उम्मीद की जा रही है,कि जल्द ही गुलादर को शूट कर लिए जाएगा,जिससे जो भय का मौहाल क्षेत्र में बना हुआ है,वह गुलादर के आंतक से दूर हो सके।

Exit mobile version