Apnu Uttarakhand

हरीश रावत ने एक बार फिर की सीएम त्रिवेंद्र की तारीफ,कैबिनेट में लिए गए निर्णय को लेकर की तारीफ

देहरादून। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत के फैसलों की पूर्व सीएम हरीश रावत ने फिर तारीफ की। उन्होंने सीएम के कार्यों की सराहना करते हुए कैबिनेट में लिए गए फैसलों की प्रशंसा की। हरीश रावत ने उपनल से दूसरे लोगों को भी रोजगार देने, पर्यटकों के लिए कूपन प्रोत्साहन योजना शुरू करने, जौनसार भावर में वर्ग चार और वर्ग तीन की जमीनों पर मालिकाना देने के फैसलों की तारीफ की। ये पहला मौका नहीं है, जब सोशल मीडिया पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने सीएम त्रिवेंद्र के कार्यों को सराहा हो। ये ऐसे मौके पर और अहम हो जाता है, जब सीएम त्रिवेंद्र के खिलाफ पार्टी के भीतर कुछ लोग षड़यंत्र रच रहे हो। सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हों। कैबिनेट के इन फैसलों की पार्टी के भीतर दिल्ली से लेकर देहरादून तक किसी ने तारीफ नहीं की, लेकिन हरीश रावत की ये तारीफ उन तमाम भाजपाइयों के लिए आईंना है, जो लगातार सरकार को अस्थिर करने में लगे हैं।

हरीश रावत ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा त्रिवेंद्र सरकार ने दो अच्छे फैसले लिये, उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को 25% किराया राशि का भुगतान जो ₹1000 तक का होगा और दूसरा उपनल के माध्यम से भर्ती का।

एक और अच्छा निर्णय लिया गया है, जौनसार भाबर में वर्ग-3 और वर्ग-4 की जमीनों के नियमितीकरण का, वर्ष 2016 में हमारी सरकार ने वर्ग-3, वर्ग-4 और जो कई उप वर्ग हैं, जमीनों के तराई भाबर और हरिद्वार में, दूसरे पहाड़ों में उनके नियमितीकरण का और हमने उसमें कब्जेदारी की भूमि को भी सम्मिलित किया था, बंगालियों एवं बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिला था, हमने पहाड़ों में कई स्थानों पर हरिग्राम हैं, गांधीग्राम हैं, इंदिरा ग्राम हैं, जहां हमारे दलित भाई आबाद हैं उनके नियमितीकरण का भी फैसला लिया था, हमने नजूल भूमि का भी नियमितीकरण का फैसला लिया था, सरकार जहां जौनसार भाबर के लोगों को वर्ग-3, वर्ग-4 की जमीन के नियमतीकरण के फैसले के लिये बधाई।

Exit mobile version