Apnu Uttarakhand

उधम सिंह नगर में कांग्रेस ने दिया भाजपा को बड़ा झटका,यशपाल आर्य की मौजूदगी में जिला पंचायत अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष ने थामा कांग्रेस का दामन,15 ग्राम प्रधान भी कांग्रेस में हुए शामिल

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेष गोदियाल एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व काबिना मंत्री यशपाल आर्य की गरिमामयी उपस्थिति में सितारगंज से बडी संख्या में लोगों ने भाजपा का दामन छोड कांग्रेस के हाथ को थामा। सितारगंज की राजनीति के मजबूत स्तंभ के रूप में जाने जाने वाले पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुरेष गंगवार एवं वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष उनकी धर्मपत्नी रेनू गंगवार ने 24 अन्य जिला पंचायत सदस्यों 15 ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों सहित अपने सैकड़ों साथियों के साथ प्रदेष कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्ता ग्रहण की। प्रदेष कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  गणेष गोदियाल ने सभी को कांगे्रस का पटका और माला पहनाकर का स्वागत किया। इस अवसर पर गोदियाल ने कहा कि गंगवार परिवार ने सदैव जनहित के सरोकारों के लिए आवाज उठाने का काम किया है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि  गंगवार एवं उनकी धर्मपत्नी के कांगे्रस पार्टी में सम्मिलित होने से पार्टी को भविश्य में बहुत मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम पार्टी में उन सब लोगों का स्वागत करते हैं जो निस्वार्थ रूप से कांगे्रस पार्टी के लिए काम करना चाहते है। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि आज जिस प्रकार देष में अराजकता का माहौल पैदा किया जा रहा है हम सबने ऐसे अराजक तत्वों का मिलकर मुकाबला करना है,  जो देष को जाति, धर्म एवं वर्ग के नाम पर बाॅटकर सत्ता हसिल करना चाहते है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांगे्रस पार्टी है जिसने सदैव देष को एक सूत्र में बांधने का काम किया है और जिसका गौरवषाली इतिहास रहा है। दूसरी तरफ ऐसे लोग है जिन्होंने सत्ता में बने रहने के लिए देष की भोली-भाली जनता को गुमराह करने का काम किया है। इसी कड़ी में यषपाल आर्य ने युवा साथियों का आह्वान करते हुए कहा कि हम सबका कर्तब्य है कि देष में आज जो लोग बैठे है वह देष को किस दिषा की ओर ले जाने का काम कर रहे है इस पर चिन्तन करने की आवष्यकता है। उन्होंने कहा कि गंगवार एव ंसितारगंज के सभी गणमान्य साथियों के कांगे्रस में सम्मिलत होने से कांगे्रस को बेहद मजबूती मिलेगी। आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार राज्य में जनता से बडे-बडे दावे करके सत्ता पर काबिज हुई थी परन्तु आज उत्तराखण्ड की जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को समय से वेतन नही मिल रहा है कर्मचारी लगातार सड़कों पर अपनी मांगों के लिए संघर्षरत है, विकास कार्य ठप्प पडे़ है। उत्तराखण्ड कांगे्रस के सभी नेताओं ने नये मेहमानों का कांगे्रस परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि आज राज्य की वर्तमान सरकार द्वारा कांगे्रस की पूर्ववर्ती सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यो को अपना बताकर जनता को गुमराह करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की वर्तमान सरकार मोबाईल वैनों से घर-घर षराब बेचने का काम कर रही है और इसी को अपनी सबसेे बड़ी उपलब्धि मान रही है। गोदियाल ने कहा कि राज्यभर में बड़ी संख्या में अन्य दलों के लोगों ने श्रीमती सोनिया गांधी एवं श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए कांगे्रस में सम्मिलित होने के लिए आग्रह किया है पार्टी की विचार धारा के प्रति प्रतिबद्वता रखने वाले लोगों का कांगे्रस में स्वागत है।

 सदस्यता ग्रहण करने वालों में मुख्यतः रेनू गंगवार जिला पंचायत अध्यक्ष, सुरेष गंगवार पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, अरविन्द कुमार, अमर सिंह, त्रिलोक सिंह, अनीमा सिंह, उत्तम आचार्य, बीर सिंह, दुर्गेष कुमार, नीलम राना, कुलदीप कौर, दीपा देवी त्रिनाथ विष्वास, कमला देवी, सुमन सिंह, मोनिका, अजीतपाल सिंह, गंगा, हरदेव सिंह, अमनदीप कौर, मीना रानी, सद्दाम, अफरोज जहां, जन्नतुल फिरदौस, नेम चन्द, सुरेष गंगवार, जरनाल सिंह, लख्खा सिंह, बंषत ंिसंह, दिनेष सिंह, सोहन लाल, इक्तियाक अंसारी, लखविन्दर सिंह, इस्तवार हुसैन, कासिम मलिक, जावेद अंसारी, षहिद अंसारी, नाजीर अंसारी, तारेब मलिक, यूनुस मंसरी, तालीव, षाबाबचार खान, सलमान अंसारी, अली, राजू खान, चहरह, डब्डू खानख् आषू खान, जावेद खान, मुस्तालीम सिद्विकी, अमीर अंसारी, षाहजाद अंसारी, इमरान मलिक, नदीम अंसारी, सिराज मलिक, फरमान खान, इकराम अली, षब्बू मलिक, वासिम कुरैषी, फैजान सिद्विकी, बाबू भाई अंसारी, पंकज कुमार टम्टा, लवजीत सिंह, मोनू, सोहन लाल, रामनारायण गंगवार, लाल खान, निसार ंिसह, मनप्रीत सिंह, संतनाम सिंह, हरदीप सिंह, संकतर सिंह, संतनाम ंिसह, जे.डी. भाई, षोएब अंसारी, रामेष रासु, रिहान अंसारी, राम मण्डल अराधना मण्डल संगीता मंण्डल, आकाष आदि थे।  

Exit mobile version