Apnu Uttarakhand

भाजपा कांग्रेस में खंडूरी परिवार का बढ़ रहा है दबदबा, मनीष खंडूरी को कांग्रेस में मिली बड़ी जिम्मेदारी

देहरादून । उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के परिवार का वर्चस्व भाजपा और कांग्रेस में बढ़ता जा रहा है । जी हां ये हम नहीं बल्कि भाजपा और कांग्रेस में उनके पुत्र और पुत्री को मिली जिम्मेदारी को लेकर हम ये कह रहे है,उत्तराखंड भाजपा के एक समय के सबसे बड़े चेहरे के रूप में और एक ईमानदार मुख्यमंत्री के रूप में बीसी खंडूरी ने बेशक अपने को एक अलग मुकाम पर रखा हो लेकिन सियासत में उनके पुत्र ने खुद को भाजपा से अलग करते हुए कांग्रेस का दामन 2019 के लोक सभा चुनाव में थाम लिया,तब से खंडूरी परिवार में दो राजनैतिक विचार धाराओं ने जन्म ले लिया,पहली राजनैतिक विचार धारा खुद बीसी खंडूरी की रही जो उनके बीजेपी के साथ रही उनके विचार धारा के साथ उनकी पुत्री ऋतु खंडूरी ने भी भाजपा की विचारधारा को अपनाया और भाजपा के टिकट पर विधायक भी चुन कर आ गयी।

भाजपा में बढ़ा ऋतु खंडूरी का कद

ऋतु खंडूरी का भाजपा में कद विधायक बनने तक ही नहीं थमा और भाजपा ने उन्हें उत्तराखंड भाजपा महिला प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी,जिससे ऋतु खंडूरी का कद पार्टी के भीतर और बढ़ गया । इस तरह बीजेपी में जहां ऋतु खंडूरी का कद बढ़ गया तो वही आज कांग्रेस में बीसी खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी का भी कद बढ़ गया।

कांग्रेस में बढ़ा मनीष खंडूरी का कद

2019 के लोक सभा चुनाव के वक्त बीसी खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल हुए लेकिन वह चुनाव हार गए तब से मनीष खंडूरी कांग्रेस में सक्रिय भूमिका में थे तो लेकिन उनके पास पार्टी के भीतर काम करने का ज्यादा मौका नहीं था,लेकिन अब मनीष खंडूरी को सोशल मीडिया कमेटी में सदस्य बनाया है,जिससे उनका कद अब राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ गया है,क्योंकि मनीष खंडूरी को जो जिम्मेदारी मिली है,उसके हिसाब से उनके ऊपर सोशल मीडिया के जरिये कांग्रेस की खोई हुई पहचान को जनता के बीच सोशल मीडिया के माध्यम दिलाने की होगी हुई ।

Exit mobile version