Apnu Uttarakhand

किशोर उपाध्याय ने स्वीकारी कांग्रेस में गुटबाजी की बात,प्रीतम सिंह को भेजा पत्र

देहरादून । उत्तराखंड कांग्रेस में इन दिना सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है,जी हां कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में इन दिनों जमकर घमासान देखने को मिल रहा है,कुछ दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रहण नारायण सिंह ने जहां सभी नेताओ ंको एक साथ काम करने की सलाह दी थी वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को एक पत्र भेजा है जिसमें उनहोने खट्टी मीठी बातों को भुलाकर समाधान निकालने की बात की है,लेकिन सवाल इस बात है कि आखिर कांग्रेसी नेताओं में वह मदभेद कोन से है जिन खट्टी मीठी बातों को किशोर उपाध्याय भुलाना चाहते है। मीडिया से बात करते हुए किशोर उपाध्याय ने कांग्रेस में गुट बाजी की बात स्वीकारी और कहा कि यह साफ दिखाई दे रहा है। साथ ही किशोर उपाध्याय ने अपने दर्द को बयां करते हुए कहा है कि उनके साथ काम करने वाले नेताओं को प्रीमत की टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का कहना है कि 2022 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को एक होना होगा और एकता में ही शक्ति है,इसलिए सभी बड़े नेताओं को खट्टी मीठी बातों को भुलाकर एक होना होगा। 

लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को भेजे पत्र में क्या कुछ किशोर उपाध्याय ने लिखा वो इस इस प्रकार है ।
परम आदरणीय अध्यक्ष जी,
अब आगामी विधान सभा चुनाव हमारी देहरी पर खड़े हैं।आपको जब श्री राहुल गांधीजी ने अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी दी तो उन्होंने मुझे आपका सहयोग करने के निर्देश दिये और साथ में यह भी कहा था कि पूरे प्रदेश का दौरा करिये और वनाधिकारों के बारे में जनता को जागरूक करिये, मैं अध्यक्ष पद से हटने के बाद से उनके निर्देशों का पालन कर रहा हूँ।
आपको स्मरण दिलाना चाहता हूँ कि आपके नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की जो पहली आम बैठक हुई थी, राहुल जी की भावना के अनुसार एक मात्र प्रस्ताव पारित हुआ था, जिसमें प्रदेश के कांग्रेसजनों ने वनाधिकारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की थी और इस आन्दोलन को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया था।
मैं आपको यह भी स्मरण कराना चाहता हूँ कि आपके अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद श्री राहुल गांधी जी ने जो पहली बैठक ली थी, उसमें उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सभी नेताओं की सहमति से सामंजस्यमयी PCC गठन के भी निर्देश दिये थे, उस बैठक में आप, प्रभारी जी, हरीश रावत जी, इन्दिरा हृदयेश ज़ी के साथ मैं भी शामिल था।
मेरा सुझाव है, आज समय की आवश्यकता है, यथाशीघ्र हम चारों
लोगों को बैठकर अपनी खट्टी-मीठी बातों का समाधान निकालना चाहिये।
मैंने प्रदेश भर के कांग्रेसजनों से बात की है और वे भी मन से इस प्रस्ताव के पक्ष में हैं।
मैं हरीश जी व इन्दिरा जी से बात कर रहा हूँ।
आप कहेंगे तो हम आपके घर भी आ सकते हैं या किसी अन्य स्थान पर बैठ सकते हैं।
निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मेरा आपको सहयोग व समर्थन है।1978 से कांग्रेस का सिपाही होने के नाते मैंने कठिन परिस्थितियों में इन्दिराजी, संजयजी, राजीवजी के संघर्ष को निकट से देखा है और अब
सोनिया जी,राहुलजी और प्रियंका जी के संघर्ष को भी देख रहा हूँ।
मेरी हृदय से इच्छा है कि प्रदेश में कांग्रेस अपने अतीत के गौरव को पुन: प्राप्त करे, इसलिये सुझाव दे रहा हूँ।
बड़े उद्देश्य की प्राप्ति के लिये छोटी-मोटी बातें भुलानी पड़ती हैं।
सादर,
गुरू पूर्णिमा की शुभकामनायें।
किशोर उपाध्याय
5/7/2020
श्री प्रीतमसिंह जी।

Exit mobile version