Apnu Uttarakhand

बोर्ड परीक्षा में पहले मिले 2 नम्बर,रीचेकिंग के बाद मिले पूरे 100 नम्बर,कहा हुई चूक पढ़िए पूरी खबर

हरियाणा । हाल ही में दसवीं-बारहवी बोर्ड का रिजल्ट घोषित किया गया, लेकिन बोर्ड परीक्षा का लेकर चौकाने वाला मामला सामने आया है। 10वीं की एक छात्रा अपने गणित में नबंर देख हैरान रह गई और उसने कॉपी की रीचेकिंग करवाई। रीचेंकिंग में हासिल किए गए नंबर देख सबके होश उड़ गए। दरअसल मामला हरियाणा बोर्ड का है जहां हाईस्कूल की छात्रा सुप्रिया को गणित विषय में सिर्फ 2 नंबर आए थे, लेकिन छात्रा को पूरा भरोसा था कि उसके इतने कम नहीं आ सकते। उसने मेहनत की थी तो अच्छे अंक की उम्मीद गलत नहीं थी।

रीचेकिंग से खुला राज

छात्रा ने कॉपी रीचेकिंग कराई तो उसे गणित में 100 में से पूरे 100 नंबर मिले जिसे देख और खबर सुन हर कोई हैरान है कि आखिर इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुए। आपको बता दें कि सुप्रिया ब्लाइंड है और वह देख नही पाती है,इसलिए सुप्रिया की कॉपी ब्लाइंड कैंडिडेट को देखते हुए चेक नहीं की थी, बल्कि सामान्य बच्चों के तहत ही की थी। इसीलिए सिर्फ दो नंबर मिले थे. लेकिन फिर से चेकिंग करने पर पूरे 100 में से 100 नंबर मिले। इस पर सुप्रिया का कहना है कि गणित की कॉपी की दोबारा चेकिंग के बाद मुझे 100 में से पूरे 100 नंबर मिले हैं,जिससे वो खुश हैं.

पिता खुद मैथ्स के शिक्षक

सुप्रिया के पिता खुद ही मैथ्स के टीचर है,इस पर सुप्रिया के पिता का कहना है कि उसके सभी विषयों में 90 से ज्यादा मार्क्स आए थे, लेकिन मैथ्स में सिर्फ 2 नंबर आए जबकि पेपर अच्छा गया था। ऐसे में हमे रीचेकिंग कराने का फैसला किया। रीचेकिंग के लिए आवेदन करने में हमारा 5000 रुपये खर्चा हुआ। पिता ने कहा कि मैं खुद मैथ्स का टीचर हूं। मैथ्स के पेपर की रीचेकिंग में उसे पूरे 100 मार्क्स मिले हैं।  सुप्रिया के स्कूल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, हिसार के प्रिंसिपल का कहना है कि सुप्रिया काफी मेहनती छात्रा है। पढ़ाई में वह काफी अच्छी है। स्कूल खुलने के बाद उसे सम्मानित किया जाएगा।

Exit mobile version