Apnu Uttarakhand

प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, प्रदेश भर में कामकाज ठप होने के आसार

देहरादून । प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करने की मांग को लेकर आज जनरल ओबीसी मोर्चा ने मुख्यमंत्री आवास कूच किया, हालांकि पुलिस बल के द्वारा हाथीबड़कला के पास ही कर्मचारियों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया लेकिन लेकिन बड़ी तादाद में मुख्यमंत्री आवास कूच करने पहुंचे कर्मचारियों ने अपने इरादे जता दिए कि यदि प्रमोशन में आरक्षण खत्म नहीं किया गया तो प्रदेश भर के जरनल ओबीसी कर्मचारी बड़े आंदोलन के लिए तैयार हैं। कर्मचारियों ने सीएम आवास कुछ के साथ ही बड़ा ऐलान करते हुए राज्य सरकार को चेतावनी दे दी है कि यदि सरकार जल प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करने का निर्णय नहीं लेती है तो कर्मचारी 2 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे जिसका असर पूरे प्रदेश में देखने को मिलेगा ।

साथ न देने वाले कर्मचारी होंगे चिन्हित

सचिवालय संघ के अध्य्क्ष दीपक जोशी का कहना है की कर्मचारियों ने आर पार की लड़ाई लड़ने का पूरा मूड बना दिया। यदि सरकार प्रमोशन में आरक्षण को खत्म नहीं करती है, तो 26 फरवरी को कर्मचारी पूरे प्रदेश में मशाल जुलूस निकालेंगे, वही 2 मार्च से कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। जो कर्मचारी हड़ताल में शामिल नहीं होंगे उन को चिन्हित कर सामाजिक बहिस्कार भी किया जाएगा।

सीएम का बयान,वार्ता से निकालेंगे समाधान

वही प्रदेश भर के कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि कर्मचारियों के साथ वार्ता कर मामले को सुलझा दिया जाएगा,ऐसे में देखना ये होगा कि प्रमोशन में आरक्षण की जिस तपिश में उत्तराखंड सुलगता हुआ दिखाई दे रहा है,सरकार उस तपिश को कैसे खत्म करती है जिसे कर्मचारी संगठनों को शांत किया जाए ।

Exit mobile version