Apnu Uttarakhand

लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने दिया इस्तीफा, नए अध्यक्ष के चयन पर टिकी सबकी निगाहें 

देहरादून। लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने अंदरूनी दबाव व दांवपेंच से खिन्न होकर इस्तीफा दे दिया है। मुख्य सचिव डॉ एस एस संधु ने आयोग के अध्यक्ष के इस्तीफे की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि उन्हें आयोग के अध्यक्ष का इस्तीफा मिला है। दूसरी ओर, मुख्य राज्यपाल ने इस्तीफा मंजूर किया है, अभी यह साफ नहीं हो पाया है।

गौरतलब है कि भर्ती घोटाले में लोक सेवा आयोग के अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद डॉ राकेश कुमार को आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था। उनके रहते हुए भी लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी हुई। हालांकि, कुछ परीक्षाएं सम्पन्न भी हुई। और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की कुछ एग्जाम भी लोक सेवा आयोग के हवाले किये गए। इधर, डॉ राकेश कुमार ने लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं का कैलेंडर भी जारी किया। लेकिन, कुछ मुद्दों को लेकर कई अन्य बातें भी सामने आई।

सूत्रों का कहना है कि आयोग के अध्यक्ष अनचाहे दबाव को लेकर काफी प्रेशर में भी थे। इनमें कुछ अधिकारी व राजनीतिक लोग शामिल बताए जा रहे हैं। बहरहाल, शनिवार को हुए इस्तीफे के बाद अब नजरें राजभवन पर टिकी हैं। इस्तीफे मंजूरी के बाद नये अध्यक्ष का चयन भी काफी अहम माना जा रहा है। डॉ राकेश कुमार की गिनती बेहतर अधिकारियों में होती रही है। अचानक दिए गए इस्तीफे के बाद भर्ती माफिया समेत अन्य कारकों को लेकर कहानियों का बाजार गर्म हो गया है।

 

Exit mobile version