Apnu Uttarakhand

शिक्षा मंत्री से अध्यक्ष बनने के बाद राम सिंह चौहान की पहली मुलाकात,शिक्षकों की कई मांगें पूरा करने का मिला आश्वासन,1 महीने में पदोन्नति सूची जारी होने का भी आश्वासन

देहरादून। राजकीय शिक्षक संगठन की नई कार्यकारिणी का चुनाव होने के बाद आज राजकीय शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से मुलाकात की, इस दौरान राजकीय शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने शिक्षकों की कई मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से पूरा करने की मांग की जिस पर शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने कई मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। राजकीय शिक्षक संगठन के अध्यक्ष राम सिंह चौहान और प्रांतीय महामंत्री रमेश पैन्यूली का कहना है कि शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने जिन मांगों को लेकर पूरा करने आश्वासन दिया है,उनमें कई मांगे है। जो इस प्रकार है।

जिन शिक्षकों ने ट्रांसफर होने के बाद प्रत्यावेदन ट्रांसफर को लेकर किया है उन्हें तब तक रिलीव नहीं किया जाएगा जब तक उनके प्रत्यावेदन का निस्तारण नहीं हो जाता शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने आश्वासन दिया है।

20 जुलाई के बाद शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत शिक्षक संगठन के साथ बैठक करेंगे जिसमें शिक्षकों की मांगों को लेकर बैठक होगी जिनमें शिक्षकों की मांगों को पूरा किया जाएगा।

राजकीय शिक्षक संगठन के अगले चुनाव में सभी शिक्षकों को मतदान करने का अधिकार दिए जाने का भी आश्वासन शिक्षा मंत्री के द्वारा दिया गया है।

अंतर मंडलीय शिक्षकों को ट्रांसफर के लिए वन टाइम सेटेलमेंट के तहत ट्रांसफर किए जाएंगे और उन्हें राज्य कैडर घोषित किया जाएगा।

यात्रा अवकाश को पुनः बहाल किया जाएगा।

अल्मोड़ा में हुए रात के शिक्षक संगठन के चुनाव में दिल्ली गेट के अलावा जिन शिक्षकों ने अधिवेशन में प्रतिभाग किया उनको अवकाश प्रदान किया जाएगा।

शिक्षकों की पदोन्नति सूची को तत्काल शिक्षक संगठन के सहयोग से 1 महीने के भीतर जारी की जाएगी।

वेतन विसंगति समेत कई मांगों को भी पूरा करने का आश्वासन शिक्षक संगठन को मिला है।

Exit mobile version