Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड में जल्द खुल सकते है 5 वीं तक के स्कूल,शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन

देहरादून। उत्तराखंड में जल्द ही उत्तर प्रदेश के तर्ज पर पांचवी तक के स्कूल खुल सकते हैं, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने प्राइवेट स्कूल संचालकों को जल्द पांचवी तक स्कूल खोलने का आश्वासन दे दिया है, उत्तर प्रदेश में 1 सितंबर से पांचवी तक की स्कूल खुल जाएंगे। जिसके बाद ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद किए जाने की बात कहीं गई है। ठीक उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में प्रोग्रेसिव प्रिंसिपल स्कूल एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्री से मांग की है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में पांचवी तक की स्कूल खोले जाएं। प्रोग्रेसिव प्रिंसिपल स्कूल के अध्यक्ष डॉ प्रेम कश्यप का कहना है कि आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में ई संवाद कार्यक्रम के दौरान उन्होंने शिक्षा मंत्री के समक्ष पांचवी तक स्कूल उत्तर प्रदेश की तर्ज पर खोले जाने की बात रखी है जिस पर शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही उत्तराखंड में भी पांचवी तक के स्कूल खोल दिए जाएंगे, वही प्रोग्रेसिव प्रिंसिपल स्कूल एसोशिएशन के उपाध्यक्ष डीएस मान का कहना है कि उत्तर प्रदेश में 1 सितंबर से स्कूल पांचवी तक खुलने जा रहे हैं जिसमें ऑफ लाइन पढ़ाई ही होगी ऑनलाइन पढ़ाई को बंद कर दिया जाएगा। यही मांग उन्होंने शिक्षा मंत्री के समक्ष रखी है ताकि स्कूल पहुंचकर बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण करें। क्योंकि ऑनलाइन पढ़ाई ज्यादा कारगर बच्चों के लिए साबित नहीं हो रही है।

शिक्षा मंत्री का बयान

वहीं शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि कोरोना की स्थिति पर सरकार की नजर है बच्चों का स्वास्थ्य सरकार के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता है इसलिए जो भी गाइडलाइन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की जाएगी उसी के अनुसार 5 वीं स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा।

कोरोना के आंकड़ों में कमी तो क्या खुलेंगे स्कूल

उत्तराखंड में कोरोना के आंकड़ों पर नजर डालें तो उत्तराखंड में कोरोना के आंकड़े दिन प्रतिदिन नीचे आ रहे हैं, जिससे माना जा रहा है कि सरकार पांचवी तक स्कूल खोलने पर निर्णय ले सकती हैं, ऐसे में देखना यही होगा कि तीसरी लहर की संभावनाओं के बीच क्या सरकार पांचवी तक स्कूल खोलने पर जल्द निर्णय लेगी और यदि पांचवी तक स्कूल खुलते हैं तो क्या ऑनलाइन पढ़ाई को बंद किया जाएगा।

Exit mobile version