Apnu Uttarakhand

शहीद पति को चिता में जलते देख सैल्यूट कर चिल्लाई पत्नी, I LOVE U कुलदीप, 2 साल पहले हुई थी शादी

झुंझुनूं. सीडीएस बिपिन रावत के साथ तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुये राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सपूत एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप राव का पूरे सैन्य सम्मान के अंतिम संस्कार कर दिया गया है. इस दौरान दिनभर चुप्पी साधे रही शहीद की वीरांगना यश्वनी का अंत्येष्टि के समय सब्र का बांध टूट गया. पति को मुखाग्नि देने के बाद जब यश्वनी ने जोर से ‘जय हिन्द’ के साथ ‘आई लव यू कुलदीप’ कहा तो वहां मौजूद हर किसी के आंखों से आंसू झरने लगे.

इस दौरान वहां शहीद की बहन जो की डिप्टी कमांडेंट है उसकी भी आंखों से आंसू छलक आए। काफी देर तक बहन ने आंसू थामे रखे लेकिन भाभी को रोत बिलखता देख बहन की आंखें भी छलक आई, आस पास के लोगों ने उसे ढांढस बंधाया। बहन ने दिल मजबूत किया आखिर उसके हाथ में देश रक्षा की कमान जो है संभलना तो था ही।

शहीद कुलदीप राव की अंत्येष्टि शनिवार को उनके पैतृक गांव घरडाना खुर्द में की गई.  झुंझुनूं में हवाई पट्टी पर शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बाद में उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की गई.उसके बाद झुंझुनूं मुख्यालय से शहीद कुलदीन राव की पार्थिव को उनके गांव घरडाना खुर्द ले जाया गया. घरडाना खुर्द झुंझुंनूं से 40 किलोमीटर पर स्थित है. झुंझुनूं मुख्यालय से उनके गांव तक 40 किलोमीटर तक लंबी तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस दौरान शहीद कुलदीप की वीरांगना यश्वनी दिनभर सब्र साधे रही. लेकिन वीरांगना यश्वनी ने अंत्येष्टि के समय जब ‘जय हिन्द’ के साथ ‘आई लव यू कुलदीप ‘ कहा तो वहां मौजूद हर किसी का कलेजा फट पड़ा.

पति को मुखाग्नि देने के बाद वीरांगना यश्वनी ने पहले उनको सैल्यूट किया. फिर बहुत जोर से जय हिंद कहा. इस दौरान वीरांगना के सब्र का बांध टूट गया. यश्वनी तीन बार लगातार आई लव यू, आई लव यू कहते हुये रो पड़ी. यह देखकर परिजन और वहां मौजूद अन्य लोगों ने उनको संभाला.

Exit mobile version