Apnu Uttarakhand

भाजपा के वरिष्ठ विधायक हरबंस कपूर का निधन, धामी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बंद रहेंगे ये दफ्तर

देहरादून : सोमवार की शुरुआत भाजपा के लिए बुरी खबर से हुई। बता दें कि भाजपा ने आज एक बड़ा नेता खो दिया। गढ़ी कैंट से विधायक रहे हरबंस कपूर का निधन हो गया है। इससे भाजपा में शोक की लहर है। हरबंस कपूर 40 साल तक विधायक रहे। उन्होंने अपना पूरा जीवन राज्य के विकास के लिए न्यौछावर किया। सीएम धामी ने उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है।

आदेश के अनुसार हरबंस कपूर, मा० मूतपूर्व विधान सभा अध्यक्ष/ मंत्री, उत्तराखण्ड सरकार के निधन के संबंध में। बड़ा आदेश जारी किया गया है। उपर्युक्त विषय के संबंध में अवगत कराना है कि श्री हरबंस कपूर, मा० मूतपूर्व विधान सभा अध्यक्ष/मा० मंत्री, उत्तराखण्ड सरकार का आकस्मिक निधन हो गया है।

2. इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि निम्नलिखित दिशा-निर्देशों का अनुपालन किया जाए:

(i) दिनांक 13.12.2021 को जिस जिले में अन्त्येष्टि होगी, उस दिन वहां प्रदेश सरकार के कार्यालय बन्द रहेंगे। अतः दिनांक 13.12.2021 को जिला देहरादून के सभी सरकारी कार्यालय बन्द रहेंगें।

(ii) यदि अन्त्येष्टि संस्कार उत्तराखण्ड राज्य में होता है तो पुलिस सम्मान के साथ होगा।

Exit mobile version