Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड में ओमिक्रोन की आहट से सनसनी, दिल्ली से लौटे 2 लोगों में कोरोना की पुष्टि, कुवैत से लौटे परिवार से मिलकर आए थे

देहरादून : उत्तराखंड में ओमिक्रोन की आहट से सनसनी फैल गई है। बता दें कि देहरादून में तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ये सभी अपने रिश्तेदारों से दिल्ली मिलने गए थे। इससे स्वास्थ् विभाग में सनसनी फैल गई है।  बता दें ये तीनों केस देहरादून में मिले है।

दून के एक बुजुर्ग दंपती के तीन स्वजन दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित मिले हैं। वहीं, यहां उनसे मिलकर लौटे बुजुर्ग दंपती की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए उनके सैंपल दून मेडिकल कालेज भेजे गए हैं। इधर, जिस अपार्टमेंट में दंपती रहता है, उसका एक फ्लोर सील किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि बुजुर्ग दंपती दिल्ली अपने परिवार से मिलकर लौटे हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका सैंपल लेकर आरटीपीसीर जांच के लिए भेजा गया था। जांच में दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। ट्रेवल हिस्ट्री पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वह दिल्ली में कुवैत से लौटे अपने परिवार के सदस्यों से मिले थे। जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिल्ली में संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क किया। पता चला कि उनके परिवार के तीन सदस्यों को ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इंग्लैंड से लौटी एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग ने घर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया है और जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल दून मेडिकल कॉलेज को भेजा गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि महिला पिछले 11 दिसंबर को यहां लौटी थी। 14 दिसंबर को वह एक निजी लैब में जांच कराने को संक्रमित पाई गई। उनकी जांच दून मेडिकल कॉलेज में कराई गई। जिसमें वह फिर से संक्रमित मिली है। अब उनका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। ताकि वैरिएंट का पता लगाया जा सके।

Exit mobile version