Apnu Uttarakhand

बिजली का बिल बढ़ाने को लेकर आप प्रवक्ता का गम्भीर आरोप,जनता को लूटने के लिए दो महीने में होती मीटर रीडिंग

देहरादून । आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविन्द्र सिंह आनन्द ने एक बयान जारी कर उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड पर हमला बोला उन्होंने कहा की यूपीसीएल उत्तराखंड की भोली-भाली जनता का मूर्ख बना रही है उन्होंने स्पष्ट किया की वर्तमान यूनिट दर जोकि- 0 से 100 यूनिट 2 रुपये 80 पैसे है ,101 से 200 यूनिट तक 4 रुपए हैं। 400 यूनिट से ऊपर 6 रुपए 25 पैसे है। तो फिर यूपीसीएल द्वारा प्रतिमाह बिल क्यों नहीं दिया जाता, क्यों 2 महीने का बिल ही इकट्ठा किया जाता है। क्या इसके पीछे यह कारण है कि जिससे यूनिट अधिक बढ़ जाए और यूनिट दर अधिक वसूली जाए उन्होंने कहा यह बहुत हैरानी वाली बात है की यूपीसीएल द्वारा उत्तराखंड की जनता को ठगा जा रहा है।

उन्होंने कहा यह तो वही बात हुई की अंधेर नगरी का चौपट राजा उन्होंने आरोप लगाया कि यूपीसीएल द्वारा अंधेर नगरी मचा रखी है और यदि कोई उपभोक्ता आवाज उठाता है तो उसको डराया धमकाया जाता है और कनेक्शन काट देने की धमकी दी जाती है बिजली का कोई अन्य विकल्प ना होने के कारण उपभोक्ता भी चुप हो जाता है लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि अब वह इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेंगे और जनता की आवाज को उठाएंगे उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा की यूपीसीएल का गुणा भाग उनकी समझ से बाहर है कि जब 1 महीने के बिल का प्रावधान है तो प्रतिमाह यूनिट की रीडिंग लेकर बिल क्यों नहीं बनाया जा रहा क्यों 2 महीने का बिल इकट्ठा् किया जा रहा है इस पर अब आम आदमी पार्टी चुप बैठने वाली नहीं है उन्होंने कहा यदि आवश्यकता पड़ी तो वह यूपीसीएल के अधिकारियों का घेराव करेंगे।

उन्होंने मांग की की यूपीसीएल प्रतिमाह मीटर की रीडिंग ले और उसी हिसाब से बिल बनाए उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि लॉकडाउन के चलते और करोना काल के चलते लोगों के काम धंधे ठप हो चुके हैं और और आम जनता इस वक्त त्राहिमाम त्राहिमाम कर रही है तो ऐसे में बिजली विभाग द्वारा अपनी घपलाबाजी सुधारते हुए प्रतिमा बिल बनाने का निर्णय ले।

 

Exit mobile version