Apnu Uttarakhand

शादाब शम्स ने 15 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति उपाध्यक्ष का सम्भाला पदभार,अल्पसंख्यक निदेशालय शिफ्ट करने की कही बात

देहरादून । पन्द्रह सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के नवनियुत्तफ़ प्रदेश उपाध्यक्ष शादाब शम्स ने शुक्रवार को समिति के प्रदेश कार्यालय अल्पसंख्यक निदेशालय में विधिवत रूप से कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस विश्वास के साथ उन्हें सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी है उसे ईमानदारी से निभाया जाएगा । 15 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के नवनियुत्तफ़ प्रदेश उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री शादाब शम्स भाजपा के कई बड़े नेताओं के साथ शुक्रवार को अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय पहुंचे । निदेशालय पहुंचने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि वह सरकार और अल्पसंख्यक समुदाय के बीच सेतु का काम करेंगे। शादाब ने कहा कि धर्म या जातिवाद की नहीं बल्कि विकासवाद की लड़ाई को आगे बढ़ाया जाएगा । अल्पसंख्यक कल्याण निदेशक सुरेश चंद जोशी ने नवनियुत्तफ़ उपाध्यक्ष शम्स को कार्यभार ग्रहण कराया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उपाध्यक्ष 15 सूत्रीय शम्स ने कहा कि उन्हें सरकार में जो जिम्मेदारी मिली है, उसके लिए वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पार्टी संगठन और मेयर सुनील उनियाल गामा का विशेष रुप से आभार व्यत्तफ़ करते हैं। उन्होंने कहा कि वे 15 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी इमानदारी से करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार और अल्पसंख्यकों के बीच सेतु का काम करेंगे। शम्स ने कहा कि धर्म या जातिवाद की लड़ाई नहीं बल्कि विकासवाद की लड़ाई को आगे बढ़ाया जाएगा । शम्स ने कहा कि प्रधानमंत्री के 15 सूत्रीय कार्यक्रम को तेजी के साथ आगे बढ़ाया जाएगा । इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा, दर्जा प्राप्त कैबिनेट मंत्री ज्योति प्रसाद गैरोला, चेयरमैन अल्पसंख्यक आयोग डॉ- आरके जैन, एंग्लो इंडियन प्रतिनिधि जॉर्ज आईवन ग्रेगरी मैन समेत कई और लोग मौजूद रहे ।

अल्पसंख्यक निदेशालय होगा शिफ्ट

15 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के नवनियुत्तफ़ प्रदेश उपाध्यक्ष शादाब शम्स ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद मेयर सुनील उनियाल गामा व अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के सामने अल्पसंख्यक निदेशालय को अन्यत्र ले जाए जाने की बात रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में अल्पसंख्यक निदेशालय नदी-नाले के किनारे ऐसी जगह बनाया गया, जहां आने जाने का भी सही रास्ता नहीं है । उन्होंने कहा कि उनका यही प्रयास होगा कि त्रिवेंद्र सरकार में इस निदेशालय को कहीं और ले जाया जाए । मेयर गामा ने आश्वस्त करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक निदेशालय को मलिन बस्ती भगत सिंह कॉलोनी से हटाकर नया निदेशालय रिंग रोड पर बनवाया जाएगा।

पार्टी नेताओं ने की प्रशन्सा

15 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के नवनियुत्तफ़ उपाध्यक्ष शादाब शम्स के कार्यभार ग्रहण करने के मौके पर मौजूद वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उनकी मुत्तफ़ कंठ से प्रशंसा की। दर्जा प्राप्त कैबिनेट मंत्री ज्योति प्रसाद गैरोला ने कहा कि शादाब ने भाजपा में 20-20 के अंदाज में अपनी पारी खेली और बहुत जल्दी एक मजबूत स्थान पार्टी में बनाया । उन्होंने सरकार और संगठन का पक्ष मीडिया में प्रदेश सह प्रभारी रहते मजबूती के साथ रहे। प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने शम्स को बेहतरीन प्रवत्तफ़ा और मीडिया पैनल लिस्ट होने के नाते पार्टी का आईना कहकर उन्हें उत्साहित किया। वरिष्ठ भाजपा नेता और शादाब समझ के राजनीतिक गुरु प्रकाश सुमन ध्यानी ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत जल्द भाजपा में फिट हो गए और पार्टी की रीति नीति को तेजी से समझा संगठन के लिए उनकी मेहनत और समर्पण को देते हुए सरकार ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी । एंग्लो इंडियन प्रतिनिधि जॉर्ज आईवन ग्रेगरी मैन ने कहा कि शादाब उनके लंबे समय से दोस्त हैं, और उनका ताल्लुक भाई जैसा है । संगठन के प्रति उनके समर्पण भाव ने उन्हें पार्टी का मजबूत नेता बनाया है । प्रदेश सह मीडिया प्रभारी संजीव वर्मा ने कहा कि शादाब शम्स ने पार्टी संगठन और सरकार का पक्ष मीडियो में मजबूती के साथ रहे।

Exit mobile version