Apnu Uttarakhand

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ द्वारा पर्यावरण पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन,सफल आयोजन में लिए श्री महंत देवेंद्र दास जी महाराज ने दी शुभकामनाएं

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ द्वारा पर्यावरण पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में मिशन के जीवन में पक्ष धरता और जागरूकता विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री महंत देवेंद्र दास जी महाराज ने इस प्रकार के सफल आयोजन के लिए आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ और उपस्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के प्रशिक्षु अधिकारियों को शुभकामनाएं दी। 

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर यशवीर दीवान ने उपस्थित प्रशिक्षु अधिकारियों एवं छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों से वन एवं पर्यावरण की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है।  उन्होंने प्रशिक्षु अधिकारियों से भविष्य में वन एवं पर्यावरण की रक्षा करने हेतु योजनाएं चलाने का भी आग्रह किया। 
इस अवसर पर प्रशिक्षु अधिकारियों ने छात्रों को संबोधित किया और वन एवं पर्यावरण के महत्व पर वैज्ञानिक और व्यवहारिक तौर पर जानकारी दी। 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ अजय कुमार खंडूरी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस 2023 का मिशन ही प्लास्टिक रूपी प्रदूषण को समाप्त करना है उन्होंने कहा कि अगर हमें भावी पीढ़ी को बचाना है तो प्लास्टिक को अपने जीवन से समाप्त करना होगा जिसके लिए युवाओं का जागरूक होना आवश्यक है। 

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ की निदेशक प्रोफेसर सुमन बिज और डॉ. प्रोफेसर कुमुद सकलानी ने मिशन लाइफ़ का परिचय दिया।

इस अवसर पर श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र छात्राओं ने जागरूकता कार्यक्रम प्रस्तुत किया|
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में वृक्षारोपण भी किया गया । उपस्थित प्रशिक्षु अधिकारियों छात्रों और विश्वविद्यालय के शिक्षक गणों द्वारा पर्यावरण को बचाने का संकल्प लेते हुए वृक्षारोपण किया गया। 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के साथ ही विभिन्न संकायों के संकाय अध्यक्ष, डीन छात्र कल्याण कंचन जोशी, मनोज गहलोत, एन एस एस संयोजक डॉ गीता रावत, दीपक सोम के साथ ही विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष और शिक्षक गण मौजूद रहे|

Exit mobile version