Apnu Uttarakhand

श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय की सख्ती का दिखने लगा असर

पैसे लेकर बदरीनाथ धाम के दर्शन कराने वाला कर्मचारी रंगे हाथों पकड़ा गया, मोटी रकम रख दी थी जेब में, सीसीटीवी पर पकड़ा गया

बदरीनाथ। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय की सख्ती का असर दिखने लगा है। मंदिर समिति ने तीर्थयात्रियों से पैसे लेकर बदरीनाथ भगवान के दर्शन कराने वाले कर्मचारी को रंगे हाथों पकड़ा है।

मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति कर रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है। हुआ यूं कि मंदिर समिति के प्रभारी अधिकारी अनिल ध्यानी जब कार्यालय में बैठे हुए थे तो उन्होंने मंदिर समिति के स्वच्छकवीरु लाल को कुछ तीर्थयात्रियों के साथ पैसों का लेन देन करते देखा। उन्होंने बीरू और यात्रियों को कार्यालय में बुलाया। अवर अभियंता गिरीश रावत उन्हें कार्यालय में लाए।पैसों के लेन-देन के बारे में जब यात्रियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनसे श्री बदरीनाथ धाम के दर्शन कराने के लिए 7000 रुपये नगद लिए गए। जिस पर वीरु ने उन पर लगाए आरोपों को गलत बताया। लेकिन प्रभारी अधिकारी के सख्ती दिखाने पर वीरु ने यात्रियों से ली 7000 रुपये की धनराशि टीम के सदस्य राजीव भौंडेकर को वापस लौटा दी। तीर्थयात्रियों ने पूरी घटना की शिकायत भी लिखित रुप से मंदिर समिति को दी।

इस घटना के बाद पूना महाराष्ट्र निवासी सुनील अग्रवाल ने भी लिखित रूप से प्रभारी अधिकारी को ऐसी ही घटना की लिखित जानकारी दी। घटना का संज्ञान लेकर प्रभारी अधिकारी अनिल ध्यानी ने सफाई हेड वीरु लाल पर विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति कर रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी है।

Exit mobile version