Apnu Uttarakhand

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जुड़ने के लिए युवाओं में जबरदस्त उत्साह,स्वरोजगार शुरू करने के लिए दो दिन में रिकॉर्ड आवेदन हुए दर्ज

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्धारा शुरू की गई मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लाभ लेने के लिए बड़ी तादाद में उत्तराखंड के युवाओं ने स्वरोजगार से जुड़ने के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया है। जी हां योजना को शुरू करने के दो दिन के भीतर ही प्रदेश के 3581 युवाओं ने www.msy.uk.gov.in पर स्वरोजगार के लिए आवेदन कर दिया है। उद्योग विभाग के पास आॅनलाईन आवेदन करने के बाद ये आंकणे प्राप्त हो रहे है। उद्योग विभाग के निदेशक एससी नौटियाल का कहना है कि युवाओें में काफी उत्साह योजना का लाभ लेने के लिए देखने को मिल रहा है। उम्मीद की जा सकती है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्धारा शुरू की गई यह योजना सफल होगी है और युवा रोजगार से जुड़गे।

आवदेन करने के साथ प्रोजेक्ट रखें तैयार

आपको बतादे के कि अभी युवा स्वरोजगार से जुड़ने के लिए आवेदन कर रहेे है। लेकिन युवाओं को इसका लाभ तभी मिलेगा जब जिला अधिकारी की अध्यक्षता में बनी समिति युवाओं के़ द्धारा तैयार प्रोजेक्ट को मंजूरी देंगे। इसलिए हम उन युवाओं से कहना चाहते है कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करने के साथ की युवा जिस रोजगार के लिए ऋण लेकर स्वरोजगार से जुड़ना चाहते है वह अपना प्रोजेक्ट फाइल भी तैयार करलें ताकि जिला अधिकारी की अध्यक्षता में बननने वाली समिति आपको को लोन देने के लिए ऋण देने को मंजूरी प्रदान करदे। लेकिन इतना तय है कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लाभ लेन के लिए बड़ी तादाद में युवा आवदेन करेंगे।

Exit mobile version