Apnu Uttarakhand

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ निशंक ने थपथपाई उत्तराखंड के शिक्षा अधिकारी मुकुल सती की पीठ,कोविड 19 में बेहतर काम करने के लिए किए तारीफ

देहरादून। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक ने कोरोना काॅल में शिक्षा के निर्बाध प्रबाह के लिये उत्तराखंड के अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक मुकुल सती के पीठ थपथपाई है। डाॅ निशंक ने मुकल सती को पत्र लिखकर कोविड महामारी के दौरान शिक्षा को जारी रखने के लिये उनके द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना की है। अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक मुकुल सती को भेजे पत्र में डाॅ निशंक ने लिखा है कि कोविड महामारी के दौरान शिक्षा के निर्बाध प्रवाह के लिये आपके द्वारा शुरू किये गये अभियान सराहनीय है। अरविंद सोसाइटी और एचडीएफसी बैंक के देशव्यापी कार्यक्रम शिक्षा के शून्य निवेश नवाचार के माध्यम से जुड़े आप जैसे शिक्षा अधिकारियों के प्रयासों का में स्वागत करता हूं।

भारतवर्ष के शिक्षा अधिकारियों के नई शिक्षा नीति के उदय में विशेष भूमिका निभाई है। अपने अपने नेतृत्व और कर्म निष्ठा से शिक्षा में सकारत्मक परिवर्तन संभव करने का आधार तैयार किया है। आपकी प्रतिबद्वता समर्पण एंव समाधान उन्मुख दृष्टिकोण से नई सोच को बढ़ावा मिला है। जब आप अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक होते हैं तो प्रभाव सहकर्मियों के साथ-साथ शिक्षकों पर भी पड़ता है और लाभ विर्धाथिंयों को मिलता है। में आशा करता हूं कि शिक्षा के क्षेत्र में सामूहिक चेतना के साथ किए गये सभी कार्य सफल होंगे और आप इसी प्रकार राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहेंगे।

Exit mobile version