Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड : 44 लिंक रोड़ बने स्टेड हाइवे और 9 सड़क मार्ग बने जिला हाईवे,खास पट्टी के दो मुख्य मार्ग भी मिली स्टेड हाइवे की सौगात

देहरादून । उत्तराखंड में जहां ऑल वेदर रोड का काम तेजी से चल रहा है और उत्तराखंड वासियों की नजर भी ऑल वेदर रोड पर है कि जिस दिन और वेदर रोड का काम पूरा हो गया उस दिन उत्तराखंड वासियों को बड़ी सहूलियत सफर करने में मिलेगी । वहीं उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार भी प्रदेश में सड़कों की स्थिति बेहतर करने को लेकर काम कर रही है। लेकिन इन सबके बीच उत्तराखंड के त्रिवेंद्र सरकार ने 44 लिंक रोड को स्टेट हाईवे का दर्जा दे दिया है तो 9 सड़कों को जिला मार्ग कभी दर्जा दे दिया है । उत्तराखंड में पर्यटन की बढ़ती संभावनाओं और सामरिक दृष्टि को देखते हुए यह फैसला लिया गया है साथ ही जो प्रमुख मार्ग स्टेट हाईवे और जिला मार्ग घोषित किए गए हैं उनमें बढ़ते हुए ट्रैफिक को लेकर सरकार ने यह निर्णय लिया है। बतादे कि देवप्रयाग विधानसभा के लक्ष्मोली जामनिखाल मुख्य मार्ग और बागवान जामनिखाल मुख्य मार्ग को भी स्टेड हाईवे घोषित किया गया है ।

देवप्रयाग विधायक ने जताया आभार

देवप्रयाग विधानसभा के दो मुख्य मार्गों को स्टेट मार्ग घोषित किए जाने पर देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने सरकार का आभार जताते हुए कहा है । कि उन्होंने सरकार को जो प्रस्ताव भेजा था । सरकार ने उन दो मुख्य मार्गों को स्टेट हाईवे का दर्जा दे दिया है । जिसके लिए वह सरकार का आभार व्यक्त करते हैं । विनोद कंडारी का कहना है कि स्टेट हाईवे होने से इन दोनों मार्गों को केंद्र से मिलने वाली धनराशि का भी लाभ मिलेगा और इन दोनों मार्गों को और बेहतर बनाया जाएगा।

Exit mobile version